सनी देओल की "घायल’, ‘दामिनी’ के निर्देशक राजकुमार संतोषी के खिलाफ वारंट जारी

Updated: 09 Jul, 2024 03:45 PM

sunny deol s  ghayal  warrant issued against  damini

"घायल’, ‘दामिनी’, ‘अंदाज अपना अपना’ और ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए मशहूर राजकुमार संतोषी से जुडी सनसनीखेज़ खबर है। उनकी पिछली फिल्म गांधी गोडसे सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी।

नई दिल्ली।   "घायल’, ‘दामिनी’, ‘अंदाज अपना अपना’ और ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए मशहूर राजकुमार संतोषी से जुडी सनसनीखेज़ खबर है। उनकी पिछली फिल्म गांधी गोडसे सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। उस फिल्म के सह निर्माता ने चेक बाउंस के मामले में दिल्ली की अदालत में एक केस दायर किया था। कई तारीखों पर हाजिर नहीं होने की वजह से राजकुमार संतोषी के विरुद्ध शनिवार 6 जुलाई 2024 को वारंट जारी हुआ है। 

 

इस फ़िल्म के सह निर्माता झूलन प्रसाद गुप्ता ने कोर्ट में राजकुमार संतोषी के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। दरअसल राजकुमार संतोषी ने निर्माता को एक करोड़ राशि का चेक दिया था जो बाउंस हो गया था उसके बाद दिल्ली की अदालत का दरवाजा झूलन प्रसाद गुप्ता ने खटखटाया। 

 

साकेत जिला न्यायालय नई दिल्ली ने 6 जुलाई, 2024 को फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी के खिलाफ निर्माता झूलन प्रसाद गुप्ता द्वारा 1 करोड़ रुपये के चेक के बाउंस के लिए धारा 138 के तहत दायर मामले में जमानती वारंट जारी किया है। राजकुमार संतोषी द्वारा शिकायतकर्ता के पक्ष में चेक जारी किया गया था, ताकि राजकुमार संतोषी की एलएलपी फर्म और शिकायतकर्ता के बीच फ़िल्म “गांधी गोडसे एक युद्ध” के निर्माण के लिए धन मुहैया कराने के संबंध में किए गए समझौते के अनुसार कानूनी रूप से लागू ऋण और दूसरों को देने वालों का भुगतान किया जा सके।

 

राजकुमार संतोषी को 6 जुलाई, 2024 को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया गया था, लेकिन वह अदालत के निर्देशों का पालन करने में नाकाम रहे। अदालत ने पाया कि उनके गैरहाजिर रहने का कोई उचित कारण नहीं है और यह देखते हुए कि ऐसा जानबूझकर किया गया है, उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया। 

 

झूलन प्रसाद गुप्ता का कहना है कि यह सोचकर हम राजकुमार संतोषी से जुड़े थे कि वह इतने लंबे वर्षो से फ़िल्म जगत से जुड़े हैं लेकिन हम उनके इस तरह के स्वभाव से बिल्कुल परिचित नहीं थे। जब हमसे यह पैसे लिए गए तो हमें यह नहीं पता था कि यह पैसे वह हमें वापस नहीं करेंगे। हमारे लिए सबसे खेद वाली बात यह रही कि उन्होंने जो चेक हमें दिया वह बाउंस हो गया। और मैंने भारतीय न्याय व्यवस्था में विश्वास रखते हुए मामले को अदालत के सुपुर्द कर दिया है लेकिन राजकुमार संतोषी वहां भी अपनी मनमानी करते हुए तारीख पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं। इसलिए उनके खिलाफ सम्मन और नोटिस जारी किया गया है। उम्मीद है कि हमे माननीय न्यायलय से इंसाफ़ मिलेगा।" 

 

झूलन प्रसाद गुप्ता ने आगे बतायाकि हमारी लड़ाई अभी आगे तक चलेगी क्योंकि राजकुमार संतोषी ने बैटल ऑफ सारागढ़ी के लिए क़रीब ६ करोड़ की राशि भी ली हैं साथ ही उनकी हालिया फ़िल्म लाहौर 1947 के लिये भी 2 करोड़ रुपये लिए हैं । इस संबंध में भी हमारी तरफ़ से क़ानूनी कार्यवाही शुरू हो गई हैं । 

 

रोचक तथ्य यह है कि राजकुमार संतोषी की फ़िल्म दामिनी में सनी देओल का एक डायलॉग आज भी लोकप्रिय है कि तारीख पर तारीख...। और सिचुएशन यह आ गई है कि खुद राजकुमार संतोषी रियल लाइफ में अदालत की तारीख पर नहीं हाज़िर हो सके।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!