Review: अहि रावण के खिलाफ पंचमुखी हनुमान की महाकालीन लड़ाई है The legend of hanuman 5

Updated: 25 Oct, 2024 04:28 PM

the legend of hanuman 5 review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है सीरीज द लीजेंड ऑफ हनुमान

फिल्म- द लीजेंड ऑफ हनुमान सीजन  (The legend of hanuman season 5)
निर्देशक- जीवन जे. कांग और नवीन जॉन (Jeevan J. Kang Navin John)
स्टार- शरद केलकर (Sharad Kelkar),दमनदीप सिंह बग्नन (Damandeep Singh Bagnan), तोशी सिन्हा (Toshi Sinha), संकेत म्हात्रे (Sanket Mhatre), सुरभि पांडे (Surbhi Pandey), विक्रांत चतुर्वेदी (Vikrant Chaturvedi), रिचर्ड जोएल (Richard Joel)
प्लेटफार्म-डिज्नी प्लस हॉटस्टार  
रेटिंग-3.5

The legend of hanuman season 5: पहले 4 हिट सीजन के बाद एक बार फिर डिज्नी प्लस हॉटस्टार सीरीज 'द लीजेंड ऑफ हनुमान' के पांचवे सीजन के साथ तैयार है। इस सीरीज का पांचवां सीजन आज यानि 25 अक्टूबर को रिलीज हो चुका है। सीरीज के पांचवे सीजन में भगवान हनुमान के पंचमुखी अवतार की कहानी बताई गई है। ग्राफिक इंडिया के बैनर तले बनी इस सीरीज के ट्रेलर के रिलीज के बाद से ही फैंस इसे लेकर काफी उत्साहित थे। कहानी में कुछ नए किरदारों के साथ इसे और रोमांचक बनाया गया है आईए जानते हैं क्या है इस बार इस नए सीजन में।


कहानी
इस सीजन में भगवान राम की सेवा करने के लिए हनुमान जी के पंचमुखी अवतार की कहानी पेश की गई है। इस सीरीज में इस बार पाताल लोक की अनसुनी गाथा सामने आई है जिसका स्वामी अहि रावण हैं जो राम लक्ष्मण की बली देकर लंका के साथ साथ पूरे ब्रह्मांड पर राज करना चाहता है। अहि रावण के पाप का घड़ा फोड़ने के लिए हनुमान अपने पांच अवतारों के साथ लौट चुके हैं। अब कैसे पंचमुखी हनुमान अहि रावण का अंत करते हैं ये जानने के लिए आपको सीरीज देखनी होगी। जिसके 6 एपिसोड हैं।


डायरेक्शन
निर्देशक, जीवन जे. कांग और नवीन जॉन, प्रत्येक एपिसोड में कहानी की नई परतों को उजागर करने का प्रबंधन करते हैं, जिससे दर्शकों को आश्चर्यजनक खुलासे होते रहते हैं। एनीमेशन, हमेशा की तरह, शीर्ष स्तरीय है, जो एक शानदार वॉयस कास्ट द्वारा पूरक है। यह सीरीज शानदार आवाजों और अद्वितीय एनिमेशन के लिए जानी जाती है। यह बच्चों के साथ-साथ सभी उम्र के दर्शकों को आकर्षित करती है। रामानंद सागर की रामायण आज भी लोकप्रिय है, और यह नई पीढ़ी को इस महाकाव्य से परिचित कराने का एक उत्कृष्ट माध्यम है। सीरीज में जटिल डायलॉग्स को सरलता से प्रस्तुत किया गया है, जिससे बच्चे आसानी से समझ सकें। एनिमेशन का प्रभाव बच्चों को बेहद पसंद आएगा। हालांकि यह एनिमेशन है, लेकिन इसमें अद्भुत वॉयस एक्टिंग शामिल है। नया सीजन आपको बांधे रखने में कामयाब होता है।

स्टारकास्ट
रावण की आवाज शरद केलकर ने दी है, जो सीरीज की मुख्य धारा हैं। दमनदीप सिंह बग्नन ने हनुमान जी की आवाज में शानदार प्रदर्शन किया है,जो हनुमान के जीवन से भी बड़े चरित्र को पूरी तरह से दर्शाता है, और अन्य किरदारों ने भी अपनी आवाज से प्रभावित किया है। इस प्रकार, यह सीरीज न केवल मनोरंजन का माध्यम है, बल्कि शिक्षा का भी। असाधारण आवाज़ों में शूर्पणखा के रूप में तोशी सिन्हा हैं। 

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!