Review: अद्भुत प्राकृतिक दुनिया का एक नया रूप है सीरीज Planet Earth III

Updated: 27 Jul, 2024 05:01 PM

the series planet earth iii is a new look at the amazing natural world

सर डेविड एटनबरो (Sir David Attenborough) द्वारा प्रस्तुत प्लैनेट अर्थ III (Planet Earth III) एक आठ एपिसोड की सीरीज है जो ग्रह के सबसे दूर के कोनों की एक असाधारण यात्रा शुरू करती है।

नई दिल्ली। सर डेविड एटनबरो (Sir David Attenborough) द्वारा प्रस्तुत प्लैनेट अर्थ III (Planet Earth III) एक आठ एपिसोड की सीरीज है जो ग्रह के सबसे दूर के कोनों की एक असाधारण यात्रा शुरू करती है, जिसमें कुछ सबसे उल्लेखनीय प्रजातियां शामिल हैं। हर एक एपिसोड नाटकीय, रोमांचकारी और कभी-कभी हार्टब्रोकन कहानियाँ प्रस्तुत करता है। करीब पांच सालों में फिल्माई गई यह सीरीज पृथ्वी पर जीवन के आश्चर्यजनक आश्चर्यों को उजागर करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करती है जिसमें हल्के ड्रोन, उच्च गति वाले कैमरे और गहरे समुद्र में पनडुब्बी शामिल हैं। 

 

 

महासागरों से लेकर अंधेरी गुफाओं तक का चित्रण
दूर जंगलों और सबसे गहरे महासागरों से लेकर सबसे अंधेरी गुफाओं और सबसे गर्म रेगिस्तानों तक प्लैनेट अर्थ III दर्शकों को लुभाती है इसके साथ ही अनदेखे परिदृश्यों में ले जाती है। मूल ग्रह पृथ्वी के लगभग बीस साल बाद यह नई किस्त विज्ञान और प्रौद्योगिकी में प्रगति और हमारे ग्रह में आए महत्वपूर्ण परिवर्तनों पर प्रकाश डालती है। 

 

 

अद्भुत प्राकृतिक दुनिया
प्लैनेट अर्थ III हमारी अद्भुत प्राकृतिक दुनिया का एक नया रूप है। सीरीज में हम दर्शकों को अद्भुत पशु नाटक देखने के लिए दुनिया के चारों कोनों में ले जाते हैं चाहे वह दुनिया की सबसे समर्पित माँ के परीक्षणों और कष्टों को देखने के लिए समुद्र के तल तक दो मील की यात्रा करना हो, या पेड़ों की चोटी पर जाना हो अफ्रीकी सवाना में एक तेंदुए के साथ जो दो मंजिला इमारत की ऊंचाई से छलांग लगाकर अपने शिकार पर घात लगाता है।

 

 

आश्चर्यचकित करने वाले दृश्य
बता दें कि इस सीरीज के 3 एपिसोड में कई ऐसे दृश्य हैं जिन्हें देखकर कोई भी आश्चर्यचकित हो सकता है। प्लैनेट अर्थ III टीम ने 40 वर्षों में स्केलेटन कोस्ट (नामीबिया) पर शिकार करते हुए देखे जाने वाले पहले शेरों को फिल्माया है। इसके साथ ही ब्राज़ीलियाई सेराडो में जंगली भेड़िये की मांद के अंदर फिल्म बनाने के लिए एक अग्रणी अनुसंधान समूह के साथ मिलकर काम किया।

 

 

पारिस्थितिकी तंत्र और असंख्य प्राणियों पर प्रभाव
प्लैनेट अर्थ III प्राकृतिक दुनिया के विकास और हमारे ग्रह पर रहने वाले प्रत्येक पारिस्थितिकी तंत्र और असंख्य प्राणियों पर गहरा प्रभाव डालता है। यह सीरीज प्राकृतिक दुनिया के माध्यम से एक मनोरम यात्रा का वादा करती है। सीरीज का प्रीमियर 29 जुलाई से सोनी बीबीसी अर्थ पर होगा।

source: Navodayatimes

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!