रिश्तों की गहराई और भावनात्मक सफर की कहानी The Signature

Updated: 14 Oct, 2024 06:36 PM

the story of depth of relationships and emotional journey the signature

ZEE5 की नई फिल्म The Signature एक गहरी भावनात्मक कहानी है, जो रिश्तों के जटिल ताने-बाने को बड़े ही संवेदनशील ढंग से प्रस्तुत करती है।

नई दिल्ली।  ZEE5 की नई फिल्म The Signature एक गहरी भावनात्मक कहानी है, जो रिश्तों के जटिल ताने-बाने को बड़े ही संवेदनशील ढंग से प्रस्तुत करती है। इस फिल्म में अनुभवी कलाकार अनुपम खेर और प्रतिभाशाली अभिनेत्री के बीच एक ऐसे पति-पत्नी के रिश्ते को दिखाया गया है, जो प्यार, सहजता और अंतरंगता से भरा हुआ है। 

Anupam Kher के साथ काम करते हुए, आप दोनों ने पति-पत्नी के गहरे भावनात्मक रिश्ते को दिखाने के लिए कैसे तैयारी की?
Anupam, ज़ाहिर है, एक शानदार अभिनेता हैं और बहुत सहयोगी सह-अभिनेता भी, यह मैं जरूर कहूंगी। मैंने पहले भी उनके साथ Paheli और एक और फिल्म में काम किया है, इसलिए मैं उनके साथ काफी सहज थी। जब दोनों अभिनेता सहयोगी होते हैं और आप दृश्य के इरादे के बारे में स्पष्ट होते हैं कि उसे किस दिशा में जाना है, तो यह स्वाभाविक रूप से आता है। Madhu-Arvind के दृश्यों में, पति और पत्नी के बीच एक निश्चित स्तर का आराम और अंतरंगता होनी चाहिए थी क्योंकि यही पूरे फिल्म का सार है—वे कितने अच्छे थे एक साथ, और फिर क्या हुआ। मुझे लगता है कि हमने यह हासिल किया, और दृश्य बहुत सुंदर बने हैं।

Director Gajendra Ahire के साथ काम करते हुए, उन्होंने आपको कुछ भावुक सीन के दौरान कैसे मार्गदर्शन दिया?

मैंने निर्देशक Gajendra Ahire के साथ बहुत काम किया है। मैंने उनके साथ कई मराठी फिल्में की हैं, जिसमें मेरी अपनी होम प्रोडक्शन Shevri भी शामिल है, जिसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। Gajendra के साथ काम करना हमेशा एक शानदार अनुभव होता है। मुझे लगता है कि उनकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह एक लेखक भी हैं, इसलिए वह इस कला को गहराई से समझते हैं। हमारी कामकाजी संबंधों के बारे में, वह मेरे अभिनय की ताकतों को जानते हैं और कि मैं किसी भी भूमिका को कैसे निभा सकती हूं। उन्होंने अपनी फिल्मों में मुझे कई भूमिकाएं ऑफर की हैं, और मैंने कभी नहीं कहा कि नहीं, क्योंकि मुझे पता है कि जब वह मुझे कुछ ऑफर करते हैं, तो यह भूमिका की लंबाई या आकार के बारे में नहीं होता—यह गहराई के बारे में होता है। जैसा कि आप The Signature में देख सकते हैं, यह एक बहुत लंबा हिस्सा नहीं है, लेकिन हमारे पास जो दृश्य हैं, वे बहुत जीवंत और बहुत अच्छे से लिखे गए हैं, जो पूरे फिल्म के इरादे को ध्यान में रखते हैं। Gajendra के साथ काम करना हमेशा एक घर वापसी जैसा लगता है। मैं The Signature का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं, और इस बार खासकर खुश हूं कि यह एक हिंदी फिल्म है।

आप क्या उम्मीद करते हैं कि ZEE5 के दर्शक इस गहरे जज़्बाती कहानी से क्या सीखेंगे या क्या महसूस करेंगे?
मुझे लगता है कि ZEE5 के दर्शक The Signature से जरूर जुड़ेंगे क्योंकि इसमें शानदार प्रदर्शन हैं। Anupam, मुझे लगता है, ने इस फिल्म में अपने आपको पार कर दिया है। जिस तरह से पूरे काम को संभाला गया है, फिल्म की गति आपको लगभग हमेशा तनाव में रखती है, कभी-कभी तो यह एक थ्रिलर की तरह होती है, भले ही यह भावनात्मक ड्रामा में निहित हो। इस तरह का जुड़ाव हमेशा दर्शकों के साथ काम करता है, और इस फिल्म से जो संदेश मिलता है, वह यह है कि वे अपने प्रियजनों को एक अलग नजरिए से देखेंगे, और अधिक ध्यान और चिंता के साथ। मुझे लगता है कि यह The Signature का एक बहुत महत्वपूर्ण पहलू है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!