'क्या ये सच है?' 'Bad news' की स्क्रिप्ट सुनते ही cast का था ऐसा रिएक्शन!

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 19 Jul, 2024 10:02 AM

this was the reaction of the cast after hearing the script of  bad news

'बैड न्यूज़' की स्क्रिप्ट सुनते ही विक्की कौशल ने पूछा था पहला सवाल , 'ये सच है या सिनेमैटिक लिबर्टी के साथ अपना केस बनाया'

मुंबई। हमेशा से हमें गुड न्यूज़ का ही इंतज़ार रहता है क्यूंकि वो हमें ख़ुशी देती है लेकिन अब एक ऐसी बैड न्यूज़ आ रही है जो आपको ख़ुशी से लोट पोट कर देगी। बात कर रहें हैं विक्की कौशल, एम्मी विर्क और तृप्ति डिमरी की फिल्म 'बैड न्यूज़' की जो 19 जुलाई को सिनेमा घरों में रिलीज़ हो गई है। फिल्म अपनी अनोखी स्टोरी के कारण चर्चा में है क्यूंकि इससे पहले शायद ही किसी ने ऐसी अजीबो-गरीब प्रेग्नेंसी के बारे में सुना होगा। इसमें मां के गर्भ में पल रहे बच्चे के पिता दो अलग-अलग इंसान हैं, सुनने में अजीब लगता है लेकिन ये सच है और इसे हेटरो पैटर्नल सुपरफेकंडेशन कहते हैं और इसी के बारे में ये फिल्म बताती है।  फिल्म में इन तीन सितारों के साथ-साथ नेहा धूपिया ने भी काफी अहम रोल निभाया है।  इसका निर्देशन आनंद तिवारी ने किया है और इसे धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया है, इसी के चलते फिल्म के लीड एक्टर्स विक्की कौशल, एम्मी विर्क और तृप्ति डिमरी ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबानी/हिन्द समाचार से ख़ास बातचीत की और दिलचस्प बातें शेयर की। 

विक्की कौशल - 

PunjabKesari

 

1 - जब आपको बैड न्यूज़ मिली तो आपका फर्स्ट रिएक्शन क्या था ? 
- सच में ख़ुशी हुई थी और बहुत सारे कारणों की वजह से ख़ुशी हुई थी। पहली तो ये कि आनंद तिवारी डायरेक्टर हैं उनकी जो फर्स्ट फिल्म थी 'लव पर स्कॉयर फ़ीट' वो हमने साथ में की थी। आनंद तिवारी और अमृत जो प्रोडूसर थे, दोनों मेरे भाइयों जैसे है। तो जब उन्होंने पहली बार स्क्रिप्ट सुनाई जो कि बेहद पसंद आई तब हम लोग बहुत हँसे थे। ऐसा लगा था कि घर पर ही एक अच्छी स्क्रिप्ट आ गई है साथ में काम करने का मौका मिलेगा। धर्मा प्रोडक्शन के साथ भी ये मेरी चौथी फिल्म है तो वहां भी घर जैसा माहौल ही है। और जब फिर एक ऐसा कम्फर्ट होता है तो काम भी अच्छा निकल के आता है और आप भी ज़्यादा कॉन्फिडेंटली अंदर जाते हो कि चलो कुछ करते हैं। वैसे भी बैड न्यूज़ जैसी आउट एंड आउट कॉमेडी मैंने ज़्यादा की नहीं है तो एक अलग काम मिलने की भी ख़ुशी थी कि चलो अच्छा है कि कुछ अलग मिल रहा है मुझे। इसे करने में मज़ा आएगा, थोड़ी क्यूरोसिटी भी थी और नर्वस्नेस भी थी, क्यूंकि कॉमेडी जोनर है, तो बहुत कुछ चीज़ें थी जो मुझे एक्साइटमेंट फील करवा रही थी।  

2 - प्रेग्नेंसी की इस बायोलॉजिकल टर्म से आप लोग वाकिफ थे ? 
- बिलकुल नहीं पता था।  जैसे ट्रेलर में भी हमने आपको बताया ना की बिल्लियंस में से एक केस आता है ऐसा, जो हमें अब पता चला है वो ये कि दुनिया भर में ऐसे सिर्फ 19 केस हैं। जब हमें नरेशन भी सुनाई गई थी तो हँसे तो बहुत थे हम लेकिन पहला सवाल यही था कि ऐसा सच में होता है क्या ? या फिर ये सिनेमैटिक लिबर्टी है कि सबको हंसाने के लिए हम अपना ही एक केस बना रहे हैं? तो उन्होंने हमें आर्टिकल्स दिखाए कि ऐसा हुआ है दुनिया में चीन में हुआ है, इन्फेक्ट इंडिया में भी एक केस आया है ऐसा, तो इसमें कॉमेडी तो है ही साथ में क्यूरोसिटी भी थी कि अगर तीन लोग ऐसी सिचुएशन में हैं तो गाडी हैप्पी एंडिंग में कैसे जाएगी ? इसी लिए इसका टाइटल बैड न्यूज़ है कि उनके लिए ये बैड न्यूज़ है लेकिन हमें उन्हें देखकर हंसी आ रही है।  

3 - हर प्रोजेक्ट के लिए 2 टाइप के ऑडियंस होते है कुछ सराहते हैं तो कुछ क्रिटिसाइज़ करते हैं , तो आप मेंटली तैयार थे दोनों के लिए ?
ये सब कुछ फ्राइडे तक है , अगर फिल्म अच्छी है तो सारी ऑडियंस एक तरफ और अगर खराब लगी तो सारी टाइप जीरो हो जाती हैं।  

4 - हर तरफ आपका 'तौबा - तौबा ' छाया हुआ है तो आपने उन पर्टिकुलर डांस मूव्स के लिए कितनी रिहर्सल की ?
- चार-पांच दिन हुई थी इसकी रिहर्सल। बोस्को और उनकी टीम जिन्होंने ये कोरिओग्राफ करवाया है तो क्रेडिट तो उनको ही जाता है, पहली बार तो जब मैंने भी वो पैर का स्टेप देखा था तो मैंने भी कहा था कि मुझसे नहीं होगा ये, लेकिन फिर जब उन्होंने ये तोड़ के सिखाया तो मैंने कहा - ये तो हो गया। 

5 - जब 'तौबा-तौबा' तैयार हो रहा था तब उम्मीद थी कि ये इतना चलेगा ?
- हमें उम्मीद तो थी कि ये गाना बहुत अच्छा चले क्यूंकि जब हमने करण औजला का ये गाना पहली बार सुना तो लगा कि ये तो बहुत अच्छा गाना है।  फिर जब इसकी कोरिओग्राफी सेट हुई तो लगा कि ये डांस स्टेप्स और सांग कुछ मज़ेदार हो रहा है। फिर जब सेट डिज़ाइन देखा जिस तरह से शूट हो रहा है वो देखा तो हमें वो आशा तो थी कि हमारी तरफ से हमें लग रहा है कि कुछ अच्छा बना है कुछ ठोस बना है और इसमें वो चीज़ है कि ये लोगों तक अच्छे तरिके से पहुँच सकता है पर जो ऑडियंस ने प्यार दिया है जिस तरिके से अपनाया है जैसे रील्स बन रही हैं उसके लिए तो मैं ऑडियंस का बहुत शुक्रगुज़ार हूँ।  

एम्मी विर्क - 

PunjabKesari

 

1 - जब आपको स्टोरी नरेट की गई तो आपका पहला रिएक्शन क्या था ? 
- कसम से , आप यकीन नहीं करोगे , एक सबसे बड़ी बात है किसी भी पंजाबी आर्टिस्ट के लिए हिंदी फिल्म आना, ये प्रमोशन हो रही है करियर की। अभी पैरलल लीड विक्की कौशल के साथ किये अभी और भी फ़िल्में है बॉलीवुड में फिर हॉलीवुड भी है। तो हर कोई ऐसा माइंड सेट रखता है की ऐसे आगे बढ़ना है, तो स्वाभाविक है कि जब किसी को भी ऐसा ऑफर आता है तो ख़ुशी तो होती ही है। मैं क्लाउड 9 पर था और अभी भी वहीँ हूँ। जितनी ख़ुशी मुझे फिल्म मिलने की हुई थी उतनी ही ख़ुशी मुझे फिल्म का टाइटल बैड न्यूज़ सुनकर हुई थी, क्यूंकि ये 'गुड न्यूज़' का स्प्रिटुअल सेक़ुअल' है वो भी बहुत अच्छी थी वो भी धर्मा की ही थी, तो ख़ुशी तो मुझे बहुत हुई थी। 

2 - प्रेग्नेंसी की इस बायोलॉजिकल टर्म से आप लोग वाकिफ थे ? 
- बिलकुल भी नहीं , मैं तो बायोलॉजी का स्टूडेंट था मुझे तो पता भी नहीं था इसके बारे में।  मुझे लगता है इंडिया के आधे डॉक्टर्स को नहीं पता होगी ये टर्म। और जो फ़र्ज़ी डॉक्टर हैं उनको तो बिलकुल भी पता नहीं होगी ये टर्म।  

3 - हर प्रोजेक्ट के लिए 2 टाइप के ऑडियंस होते है कुछ सराहते हैं तो कुछ क्रिटिसाइज़ करते हैं, तो आप मेंटली तैयार थे दोनों के लिए ?
- दरअसल ट्रेलर तक एक प्रिस्किप्शन बनी होती हैं, सब अलग अलग तरिके से सोचते हैं, ट्रेलर को देखकर कुछ लोग अपने दिमाग में कोई और बात सोचते हैं लेकिन मेकर्स ने किसी और पॉइंट ऑफ़ व्यू से फिल्म बनाई होती है, 3 मिंट में हम पुरे ढाई घण्टे का सब कुछ नहीं बता सकते,  तो जब आप फिल्म देखेंगे तो आपकी सारी सोच बदल जाएगी। 

4 - पंजाबी साॉग है तो आपको नहीं लगा कि आपको भी 'तौबा - तौबा' का हिस्सा होना चाहिए था ?
- पहले लगा था लेकिन फिर देख कर कहा कि अच्छा हुआ नहीं था, मुझसे नहीं होना था ये स्टेप।  और विक्की कौशल ने ये बहुत ही अच्छे से किया है इन्फेक्ट जिन्होंने इन्हे सिखाया है उनसे भी ज़्यादा अच्छे से किया है विक्की कौशल ने इन स्टेप्स को।  एक और भी खासियत है वो ये कि ये करण औजला का पहला सांग है जो किसी बॉलीवुड मूवी में आया जो इतना अच्छा चला।  उन्हें पता था कि ये पैन इण्डिया के लिए है लेकिन 'तौबा-तौबा'को छोड़कर कहीं भी उन्होंने हाथ ढीला नहीं किया।  हर जगह प्रॉपर पंजाबी के लफ़्ज़ों का इस्तेमाल किया है।  

5 - आपने इतनी सारी फ़िल्में की हैं लेकिन जब भी आप कहीं जाते हैं तो बात हमेशा 'किस्मत' की ही होती है तो कैसा फील होता है ?
- पंजाब से बाहर कहीं भी जाऊं जब मैं, पंजाब में भी बड़े शहरों में बात 'किस्मत' की ही होती है। लेकिन गाँव के लोग 'निक्का जैलदार' की बात ज़्यादा करते हैं।  फिल्म तो मुझे लगता है कि हर तरह की करनी चाहिए। बाकी मुझे बहुत प्यार मिला है उतना डेसेर्व नहीं करते थे जहाँ मालिक ने ला कर बिठाया है वहां तक की तो सोच भी नहीं सकते थे। 

तृप्ति डिमरी -

PunjabKesari

 

1 - बैड न्यूज़ की स्टोरी सुनकर आपका फर्स्ट रिएक्शन क्या था ?
- मैं तो बहुत खुश थी क्योंकि जब मुझे ये फिल्म नरेट की गई थी तो मैं तो पेट पकड़ कर हंस ही रही थी क्यूंकि इतनी अच्छी फिल्म स्क्रिप्ट थी। और वैसे भी मैं शुरू से ही चाहती थी विक्की कौशल के साथ काम करना। बहुत अच्छा लगा और जब से मैंने एक्टिंग करनी शुरू की है मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं ऐसी किसी फिल्म का हिस्सा बनूंगी। . 

 2 - प्रेग्नेंसी की इस बायोलॉजिकल टर्म से आप लोग वाकिफ थे ? 
- नहीं , मैंने तो इसके बारे में सुना ही पहली बार था। 

3 - आपके लिए 'तौबा-तौबा' बना तो आपने वो डांस मूव्स करने की कोशिश की ?
- नहीं बिलकुल भी नहीं।  मुझे पंजाबी समझ आती है लेकिन बोलनी नहीं , मगर ज़्यादा तेज़ वाली पंजाबी समझ नहीं आती, मगर ये पहला पंजाबी गाना है जिसके लिरिक्स मुझे याद हैं।  सेट पर भी काफी अच्छा एक्सपेरिंस था, मैंने तो लाइव देख है तो उससे बेस्ट क्या हो सकता है।  

4 - 'एनिमल' में आपका किरदार छोटा था लेकिन छोटे किरदार में भी आप छा गए थे रातो रात नैशनल क्रश बन गए थे तो कैसे गुज़रे वो पल ?
- बहुत बहुत ख़ुशी हुई थी। जब मैं संदीप सर को मिली थी पहली बार और जब उन्होंने मुझे ऑफर की थी ये फिल्म, तो उन्होंने मुझे बोली थी ये बात कि इस फिल्म से किसी और का फायदा हो ना हो तुम्हारा बहुत फायदा होने वाला है, क्यूंकि तुम्हारा बहुत ही इंटरेस्टिंग रोल है।  इसी वजह से मैंने भी हाँ किया था फिल्म को, स्क्रिप्ट पढ़कर लगा था कि काम्प्लेक्स है रोल, काफी लेयर्स हैं, लेकिन सोचा नहीं था कि इतना प्यार मिलेगा।  मैं बहुत शुक्रगुज़ार हूँ सबकी जिन्होंने मुझे यहाँ तक पहुँचाया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!