टर्टल वॉकर के लिए टाइगर बेबी, इमाहो फिल्म्स ने HHMI टैंगल्ड बैंक स्टूडियोज से मिलाया हाथ

Updated: 16 Oct, 2024 02:40 PM

tiger baby imaho films join forces with hhmi tangled bank studios turtle walker

टाइगर बेबी और इमाहो फिल्म्स ने आज HHMI टैंगल्ड बैंक स्टूडियोज के साथ मिलकर अपनी नवीनतम फिल्म टर्टल वॉकर का वर्ल्ड प्रीमियर अनाउंस किया है

नई दिल्ली। टाइगर बेबी और इमाहो फिल्म्स ने आज HHMI टैंगल्ड बैंक स्टूडियोज के साथ मिलकर अपनी नवीनतम फिल्म टर्टल वॉकर का वर्ल्ड प्रीमियर अनाउंस किया है, जो डॉक एनवाईसी 2024 में रविवार, 17 नवंबर को होगा। ताइरा मालनी द्वारा डायरेक्टेड टर्टल वॉकर, उनकी डेब्यू फिल्म है। जिसमें समुद्री कछुओं के संरक्षण में आगे रहने वाले भारतीय सतीश भास्कर की कहानी को खूबसूरती से बताया गया है। जिन्होंने अपना जीवन इन खूबसूरत लेकिन खतरे में पड़े जानवरों को बचाने में बिताया है।

1970 के अंत में, सतीश भास्कर ने भारत के सुंदर तटों पर इस खास यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने अनोखे सी टर्टल्स के साथ रहने की कोशिश की और इन समुद्री प्राणियों को बचाने के लिए कदम उठाए।
 
शुरुआत में यह फिल्म इंडिया में गोवा के एक छोटी इंडिपेंडेंस टीम द्वारा बनाई गई थी। आखिरी 7 सालों में यह एक इंटरनेशनल को-प्रोडक्शन बन गई है, जिसमें दुनिया भर के अवॉर्ड विनिंग पार्टनर्स हैं। बता दें कि सबमरीन डीलक्स  के पास इसे सेल करने के राइट्स हैं।
 
डायरेक्टर ताइरा मालनी को टर्टल वॉकर के लिए कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं, जिसमें सनी साइड ऑफ़ द डॉक, 2019 में “बेस्ट नेचुरल हिस्ट्री एंड वाइल्डलाइफ़ पिच”, “इमर्जिंग फ़िल्ममेकर अवार्ड (भारत)” और डॉकएज कोलकाता, 2018 में “ग्रिफ़िथ फ़िल्म स्कूल रेजीडेंसी अवार्ड (ऑस्ट्रेलिया)” शामिल हैं। इसके अलावा, 2024 में, ताइरा ने ग्रैंड टेटन अवॉर्ड पाया, जो जैक्सन वाइल्ड मीडिया अवार्ड्स में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Tiger Baby (@tigerbabyofficial)

इमाहो फिल्म्स की फाउंडर ताइरा मालनी ने कहा, "सतीश भास्कर को समुद्री दुनिया के प्रति गहरी जिज्ञासा थी।" उन्होंने आगे कहा, “इंसान होने के नाते, हम स्वाभाविक रूप से चीजों की खोज करना चाहते हैं। यह जिज्ञासा हमें सवाल पूछने, सीखने और अपने आस-पास की दुनिया की सराहना करने के लिए प्रेरित करती है। सतीश की कहानी को दुनिया भर में पेश करके, हम अपने महासागरों के बारे में जरूरी बातचीत को प्रेरित करने और लोगों को उनकी रक्षा और खोज में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद करते हैं।”

वहीं, जोया अख्तर कहती हैं, “टाइगर बेबी में हमें ऐसी कहानियां पसंद हैं, जो हमारे दिलों को छू जाती हैं। टर्टल वॉकर जिसे ताइरा मालनी ने डायरेक्ट किया है, वह सतीश भास्कर की कमाल की कहानी बताती है। उन्होंने भारत के समुंद्री किनारो पर जाकर, लगभग हर जगह चलकर समुंद्री टर्टल्स के नेटिंग की जगहों को ढूंढा है, ताकि वह उन्हें सुरक्षित कर सकें।उनकी दृढ़ भावना ने इन रहस्यमय प्राणियों को लुप्त होने से बचाने में मदद की है, साथ ही हमें उन्होंने याद दिलाया कि हमारा ग्रह कितना मूल्यवान है।”

रीमा कागती कहती हैं, "यह प्रोजेक्ट भारत से प्रेरणादायक, अनकही कहानियों को दुनिया के साथ साझा करने के हमारे सपने से मेल खाता है। हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फिल्म का प्रीमियर HHMI टैंगल्ड बैंक, सेरेस और एमाहो के साथ पार्टनरशिप में DOC NYC में होगा।"
 
HHMI टैंगल्ड बैंक स्टूडियो के प्रमुख जेरेड लिपवर्थ कहते हैं, "हम अपने पार्टनर, सबमरीन के साथ DOC NYC में डॉक्यूमेंट्री कम्युनिटी के सामने ताइरा और उनकी कमाल की फिल्म को पेश करने के लिए उत्साहित हैं।" उन्होंने आगे कहा है,“हम दुनिया भर के दर्शकों द्वारा खूबसूरत सिनेमैटोग्राफी और एक इंसान की प्रभावशाली कहानी से प्रभावित होते हुए देखने का इंतजार नहीं कर सकते।”

टर्टल वॉकर ताइरा मालनी ने लिखा और डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को ज़ोया अख्तर, रीमा कागती, अंगद देव सिंह, विक्रम मालनी और ताइरा मालनी ने प्रोड्यूस किया है। जबकि, कृष मखीजा एसोसिएट डायरेक्टर और सिनेमैटोग्राफी के हेड हैं। फिल्म को सैम रोजर्स ने को - राइटर और एडिट किया है, जबकि,  इसाबेल कॉउचर, जेम्स रीड, जेरेड लिपवर्थ, सीन बी. कैरोल और निकिता मामिक इसके एक्सरक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!