दशहरा के अवसर पर गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर की उपस्थिति में वेब सीरीज 'आदि शंकराचार्य' का ट्रेलर लॉन्च

Updated: 12 Oct, 2024 02:50 PM

trailer launch of web series  adi shankaracharya  i

भारत के महान राष्ट्रनायक और विचारक श्री आदि शंकराचार्य के जीवन पर आधारित वेब सीरीज "आदि शंकराचार्य" का जबरदस्त टीज़र बेंगलुरु में दशहरे के पावन अवसर पर गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर जी की उपस्थिति में लॉंच किया गया।

नई दिल्ली। भारत के महान राष्ट्रनायक और विचारक श्री आदि शंकराचार्य के जीवन पर आधारित वेब सीरीज 'आदि शंकराचार्य' का  जबरदस्त टीज़र बेंगलुरु में दशहरे के पावन अवसर पर गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर जी की उपस्थिति में लॉंच किया गया। एक मिनट के ट्रेलर में भव्य सेट दिखाई दे रहे हैं, वीएफएक्स नजर आ रहा है। ऐसी घटनायें दर्शाई गई हैं कि कैसे एक महान विचारक देश को टुकड़ों में बंटने से बचाता है। 

टीज़र में जो वाइस ओवर सुनाई पड़ता है वह कुछ यूं है 300 से अधिक टुकड़ों में बंटा हुआ भारतवर्ष, सनातन संस्कृति को नष्ट करने का प्रयास करते 72 से अधिक सम्प्रदाय और आँखों में राष्ट्र निर्माण का स्वप्न लिए एक बालक।

जब भारत सैकड़ों टुकड़ों में बंटा हुआ था, अलग-अलग संप्रदाय आपस में अपने वर्चस्व के लिये रक्त रंजित संघर्ष कर रहे थे, तब आदि शंकराचार्य ने पूरे देश की पैदल यात्रा की और इसे एक ऐसे सांस्कृतिक ताने-बाने में पिरोया जो आज भी इस राष्ट्र को साथ जोड़े हुए है। उन्होंने जो परंपराएँ और संस्थाएँ स्थापित कीं, वे आज भी फल-फूल रही हैं और यह सब उन्होंने 32 साल के बहुत ही छोटे से जीवन में किया। उनकी बुद्धि, दृढ़ विश्वास और साहित्यिक प्रतिभा अद्वितीय थी। कई मायनों में, वे भारत के सांस्कृतिक पुनर्जागरण के निर्माता रहे हैं।
यह सीरीज महान आदि शंकराचार्य को एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि है। सीजन वन में लगभग 40 मिनट के 10 एपिसोड होंगे, जो उनके जीवन के पहले 8 वर्षों को कवर करेंगे।

आर्ट ऑफ लिविंग प्रस्तुत, श्री श्री पब्लिकेशंस  ट्रस्ट और ओएनएम मल्टीमीडिया के बैनर तले बनी सीरीज के लेखक निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा का कहना है कि भारतीय सांस्कृतिक इतिहास की महागाथा “आदि शंकराचार्य" भारत के सबसे बड़े महानायक आदि शंकराचार्य की जीवनी है, जिन्होंने आपस में संघर्ष करते  लगभग 72 सम्प्रदायों को ना सिर्फ अपने अपार ज्ञान और दर्शन से सहमत किया बल्कि ३०० से अधिक टुकड़ों में बँटे भारतवर्ष को वैचारिक स्तर पर इस तरह जोड़ा कि अगले 200 वर्षों तक कोई भारतवर्ष पर आक्रमण नहीं कर पाया। दक्षिण से उत्तर और पश्चिम से पूरब तक देश को एक सनातन सूत्र में बाँधने का महान कार्य श्री आदि शंकराचार्य ने किया था। श्री शंकराचार्य के महान जीवन और कार्यों के बारे में इस सीरीज के माध्यम से लोगों को पता चलेगा।  


इस सीरीज में टीवी जगत के कई नामी चेहरों ने काम किया है। सीरीज में बालक आदि शंकराचार्य का किरदार अर्नव खानिजो ने निभाया है सोनी टीवी के शो यशोमति मैया में देवकी का किरदार निभाने वाली सुमन गुप्ता, जी टीवी के शो रामायण में राम का किरदार निभाने वाले गगन मलिक जैसे टेलीविजन के बड़े और स्थापित टेलीविजन कलाकार इसमें नजर आयेंगें। बॉलीवुड ऎक्टर मनीष वाधवा इस वेब सीरीज के अगले सीजन में प्रमुख भूमिका में नजर आयेंगें। इसके अतिरिक्त संदीप मोहन, योगेश महाजन, प्रत्यक्ष भटनागर सक्सेना, विनय पांडे, राजीव रंजन,अरुण शेखर, सुगंधा श्रीवास्तव सहित दर्जनों सितारों ने अभिनय किया है। आदि शंकराचार्य" वेब सीरीज के पहले सीजन को आर्ट ऑफ़ लिविंग ओटीटी पर १ नवंबर को रिलीज किया जायेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!