REVIEW : कॉमेडी और महापारिवारिक फिल्म 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' में सबके लिए खास संदेश, पढ़ें रिव्यू

Updated: 11 Oct, 2024 10:01 AM

vicky vidya ka woh wala video movie review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है राडकुनार राव की फिल्म विक्की विद्या का वो वाला वीडियो

फिल्म- विक्की विद्या का वो वाला वीडियो (Vicky Vidya Ka Woh Wala Video)
कलाकार- राजकुमार राव (Rajkummar Rao) त्रिप्ति डिमरी (Tripti Dimri) विजय राज (Vijay Raaz) अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) राकेश बेदी (Rakesh Bedi) टीकू तलसानिया (Tiku Talsania) मल्लिका सेहरावत (Mallika Sehrawat)
निर्देशक- राज शांडिल्य (Raj Shandilya)
रेटिंग -3.5*

Vicky Vidya Ka Woh Wala Video: टाइटल सुनकर आप भ्रम में न पड़ जाना की यह एडल्ट फिल्म है यह फिल्म  97  प्रतिशत पारिवारिक फिल्म है और 3 प्रतिशत महापारिवारिक। यहां बात हो रही है कॉमेडी से भरपूर नई फिल्म 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो ' की जो 11 अक्टूबर यानी आज सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है। एक नवविवाहित जोड़ा किस तरह अपने प्यार को सदाबहार रखने के लिए अपनी पहली रात की वीडियो सीडी बनाता  है और फिर उस वीडियो सीडी के गुम हो जाने पर किस तरह कॉमेडी से भरपूर  जद्दोजहद शुरू होती है , यह इस फिल्म का सार है। इस फिल्म को राज शांडिल्य ने लिखा और और निर्देशित किया है और फिल्म के निर्माताओं की सूची बड़ी लम्बी है जिसमें कई बड़े नाम -भूषण कुमार,  कृष्ण कुमार, एकता कपूर, शोभा कपूर और विपुल डी. शाह आदि शामिल हैं ।

कहानी
 90 के दशक की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म का नायक  विक्की (राजकुमार राव ) एक मध्यमवर्गीय लड़का है जिसे विद्या (त्रिप्ति डिमरी) से प्यार हो जाता है और फिर दोनों शादी कर लेते हैं। अपने प्यार को  यादगार बनाने के लिए विक्की अपनी पहली रात की वीडियो सीडी बनाता है  और फिर उनकी यह सीडी गुम हो जाती है। यह सीडी किसी शातिर के हाथ में न पड़ जाए इसलिए ये दोनों उस सीडी को दोबारा पाने की जद्दोजेहद में लग जाते हैं । इसी बीच उन्हें एक ब्लैकमेलर का फोन आता है जो सीडी के बदले उनसे बड़ी राशि की मांग करता है।  क्या यह वही सीडी है जिसकी विक्की को तलाश है , क्या विक्की वह सीडी दोबारा प्राप्त करने में कामयाब होता है। सीडी को दोबारा प्राप्त करने के लिए किस तरह की परेशानियां खड़ी होती हैं। इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने पर मिलेंगे।

एक्टिंग
विक्की नाम शायद राजकुमार के लिए लकी है इसलिए हर दूसरी फिल्म में उनके किरदार का  नाम अब विक्की होने लग गया है। शायद यह सही हो या न भी हो -हाँ इतना जरूर है की राजकुमार राव जो भी किरदार निभाते हैं उसमें अपना एड़ी-चोटी तक का जोर लगा देते हैं। फिल्मों में इनका किरदार भी ज्यादातर मध्यवर्गीय ही होता है जिसके सपने और इच्छाएं अलग ही तरह  की  होती  हैं जो फिल्म उनके किरदार की भी हैं । इस फिल्म में भी उन्होंने लड़कियों के हाथों में मेहंदी लगाने वाले कारीगर की भूमिका निभाई है और अपना रोल बखूबी निभाया है। फिल्म में प्रेम को यादगार बनाने का उनका सपना और सपने को पूरा करने के लिए उनकी कोशिश, और इस कोशिश का परिणाम , राजकुमार राव ने इन सभी स्थितियों में स्वयं को शानदार एक्टर के रूप में स्थापित किया है। उनके अपोजिट  तृप्ति डिमरी ने भी अपना रोल बखूबी निभाया है और वे अपनी एक्टिंग में लगातार निखार ला रही हैं। विजय राज, अर्चना पूरन सिंह, राकेश बेदी, टीकू तलसानिया और मल्लिका सेहरावत  ने भी शानदार एक्टिंग की है और अपनी मौजूदगी से फिल्म को बहुत ही शानदार ढंग से सपोर्ट किया है।

डायरेक्शन 
ड्रीम गर्ल ,ड्रीम गर्ल 2  और जनहित में जारी जैसे फिल्म का निर्देशन करने वाले राज शांडिल्य ने इस कहानी को बड़े ही शानदार ढंग से परदे पर प्रस्तुत किया है। फिल्म का जॉनर कॉमेडी है इसलिए उन्होंने इस जॉनर को कहीं भी कमजोर नहीं पड़ने दिया।  हर डायलाग और हर सिचुएशन इस तरह क्रिएट की गयी है की दर्शक हंसने पर मजबूर हो जाएँ। राज शांडिल्य ने यह भी साबित कर दिया है फिल्म बनाने के लिए एक बेहतरीन कहानी और बेहतरीन एक्टर्स की जरूरत होती है न की बड़े बड़े स्टार्स की । फिल्म में चाहे कलाकारों के चयन की बात हो या उनसे काम लेने की बात हर जगह वे बीस दिखाई दिए हैं, कहीं भी उन्नीस नहीं पड़े । एडिटिंग, फोटोग्राफी , डायलाग , देशकाल और वातावरण , से लेकर वेशभूषा तक, हर चीज पर ध्यान दिया गया है।

म्यूजिक
फिल्म में कुल पांच गाने हैं जिनमें से एक 'ना ना ना ना रे '  दलेर मेहंदी द्वारा गया गया है और उन्होंने अपनी स्क्रीन पर मौजूदगी भी दर्शाई है। फिल्म में संगीत सचिन-जिगर और संदेश शांडिल्य का है। बैकग्राउंड म्यूजिक शानदार है। इरशाद कामिल द्वारा लिखे गीत 'सजना वे सजना ' को अपने सुरों से संवारा है सुनिधि चौहान और दिव्या कुमार ने जबकि 'तुम जो मिले हो' गीत विशाल मिश्रा और सचिन जिगर ने गाया  है। सोम द्वारा लिखे गीत 'मुश्किल है' को विशाल मिश्रा और हंसिका पारीक ने अपनी आवाज़ दी है । प्रिया सरैया द्वारा ही लिखे गीत 'मेरे महबूब' को शिल्पा राव और  सचेत टंडन ने अपनी आवाज दी है। वायु के लिखे गीत 'चुम्मा' को अपनी आवाज़ से संवारा है पवन सिंह , रूपाली जग्गा, रूपेश मिश्रा, मनसा जिम्मी और  सचिन-जिगर ने । इस फिल्म के  गाने पहले से ही काफी लोकप्रिय हो रहे हैं।

संक्षेप में कहें तो फिल्म मनोरंजन से भरपूर है, जिसे पूरे परिवार के साथ बैठकर देखा जा सकता है। फिल्म अपनी जबरदस्त कॉमेडी से थकान और तनाव दूर करने का वादा करती है। फिल्म की पंच लाइन और डायलॉग ज़बरदस्त हैं। कुलमिलाकर बेहतरीन फिल्म है लेकिन सेकंड हाफ आपको थोड़ा बोर कर सकता है क्यूंकि उसमे लॉजिकल कुछ नहीं है।

source: Navodayatimes

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!