हमारा लक्ष्य है कि हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक समान पहुंच प्राप्त हो : प्रीति, वैष्णवी

Edited By Ajay kumar,Updated: 13 Sep, 2024 06:16 PM

study jagat is bringing revolution in the field of higher education

हमारा लक्ष्य है कि हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक समान पहुंच प्राप्त हो।

नई दिल्ली : शिक्षा का मार्गदर्शन देने वाला प्लेटफ़ॉर्म स्टडी जगत 2017 से छात्रों के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। वर्तमान परिदृश्य में, सही विश्वविद्यालय को चुनना किसी भी छात्र के जीवन में सबसे मुश्किल भरा और बड़ा निर्णय हो सकता है, और स्टडी जगत ऐसे छात्रों को बिना मुश्किल और तनाव के सही निर्णय लेने में मदद कर रहा है।

छात्र-केंद्रित दृष्टिकोण : स्टडी जगत की चेयरमैन प्रीति और निदेशक वैष्णवी कहती हैं, "हमारा लक्ष्य है कि हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक समान पहुंच प्राप्त हो। हम छात्रों को अपने शैक्षणिक सफर में सही निर्णय लेने के लिए आवश्यक संसाधन और सहायता प्रदान करता है।" हमने अपने प्रारंभ से ही एक छात्र-केंद्रित दृष्टिकोण अपनाया है और निरंतर अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने पर जोर दे रहा है। हमारा उद्देश्य छात्रों को सफलता की ओर ले जाने में मदद करना है। हम भविष्य में भी छात्रों के लिए उच्च शिक्षा की दिशा में सहायक बने रहने के लिए प्रतिबद्ध है। वह अपनी सेवाओं को लगातार उन्नत कर रहा है ताकि छात्रों को बेहतर मार्गदर्शन और समर्थन मिल सके।

हमारा मिशन छात्रों को सही जानकारी और समर्थन प्रदान करना है ताकि वे अपने भविष्य के बारे में बेहतर निर्णय ले सकें। हम देश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की विस्तृत सूची और पाठ्यक्रमों की जानकारी प्रदान करता है, जिससे छात्रों के लिए अपने करियर का सही विकल्प ढूंढना आसान हो जाता है।

विस्तृत जानकारी और व्यक्तिगत सहायता : यह प्लेटफार्म न केवल यूजीसी, डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो और एआईसीटीई मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों की सूची प्रदान करता है, बल्कि उनके द्वारा पेश किए जाने वाले ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों की पूरी जानकारी भी देता है। चाहे छात्र पेशेवर प्रशिक्षण चाहते हों या विदेशों में पढ़ाई की योजना बना रहे हों, यह प्लेटफ़ॉर्म उन्हें हर कदम पर मार्गदर्शन प्रदान करता है।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!