BREAKING: रूसी मिसाइलों ने यूक्रेन के खार्किव  में तीन प्रमुख स्थानों को बनाया निशाना, हमले में 5 की मौत  55 व घायल (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 01 Sep, 2024 07:17 PM

5 killed and 55 wounded after russian missiles strike in kharkiv

रूसी बैलिस्टिक मिसाइलों ने आज यूक्रेन के खार्किव में  तीन प्रमुख स्थानों को निशाना बनाया। हमलों में 5 लोगों की मौत हो गई और 55 अन्य...

International Desk: रूसी बैलिस्टिक मिसाइलों ने आज यूक्रेन के खार्किव में  तीन प्रमुख स्थानों को निशाना बनाया। हमलों में 5 लोगों की मौत हो गई और 55 अन्य घायल हुए हैं।  जानकारी के अनुसार मिसाइल ने एक व्यस्त शॉपिंग सेंटर को निशाना बनाया। इस हमले में इमारत को गंभीर क्षति पहुँची और कई लोग मारे गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दुकानें और पार्किंग क्षेत्र पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं। बचाव कर्मी मलबे में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं।  मिसाइलों का एक हमला खेल एरीना पर भी हुआ। यहाँ पर कोई खेल आयोजन चल रहा था या फिर दर्शक मौजूद थे, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन एरीना को काफी नुकसान हुआ है। इस क्षेत्र में भी घायल लोगों की संख्या बढ़ रही है।

 

एक मिसाइल ने वाटरपार्क के नजदीक विस्फोट किया। यहाँ बच्चों और परिवारों की मौजूदगी की वजह से स्थिति गंभीर हो गई है। पानी की स्लाइड्स और आसपास के अन्य संरचनाओं को भी काफी नुकसान पहुँचा है। इन हमलों में कुल 5 लोगों की मौत हो गई है और 55 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है और अस्पतालों में उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है। एक वीडियो में शॉपिंग सेंटर पर मिसाइल हमले के क्षण को कैद किया गया है। इसमें धमाके की भयंकरता और इमारत के क्षतिग्रस्त हिस्सों को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

 

 इससे पहले रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि उसकी वायु रक्षा प्रणालियों ने रात भर में 158 ड्रोन मार गिराए, जिनमें से दो ड्रोन मॉस्को शहर में और नौ मॉस्को के आसपास के क्षेत्र में नष्ट किए गए। यूक्रेन की ओर से बीती रात किए गए ड्रोन हमलों को उसकी ओर से अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन हमला बताया जा रहा है। कुर्स्क क्षेत्र में 46 ड्रोन नष्ट किए गए, जहां यूक्रेन ने द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद से रूसी सरजमीं पर सबसे बड़े आक्रमण के तहत हाल के सप्ताहों में अपने सैनिकों को भेजा है। यूक्रेन के इन ड्रोन हमलों से अब लड़ाई अग्रिम मोर्चे से रूस की राजधानी तक भी पहुंच गई है। इस साल की शुरुआत से ही यूक्रेन ने रूसी जमीन पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं और उसकी रिफाइनरी तथा तेल केंद्रों को निशाना बनाया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!