Breaking: लंदन में 10वीं मंजिल के फ्लैट्स में लगी भीषण आग, बिल्डिंग में फंसे लोग, 70 फायरफाइटर्स आग बुझाने में जुटे (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 04 Sep, 2024 06:53 PM

70 firefighters tackling blaze at high rise block of flats in london

ब्रिटेन में दक्षिण-पूर्व लंदन के कैटफोर्ड में स्थित  ऊंचाई वाले फ्लैट्स में आज दोपहर आग लग गई। लंदन फायर ब्रिगेड (LFB) ने बताया कि आग का अलर्ट...

London: लंदन के कैटफोर्ड में स्थित एक टावर ब्लॉक में आज दोपहर आग लग गई, जिसने कई मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया जिसके बाद सारा आसमान काले धुएं के गुबार से भर गया। लंदन फायर ब्रिगेड ने बताया कि आग की सूचना पहले दोपहर 1 बजे से कुछ समय पहले मिली थी। आग ने नौवीं और दसवीं मंजिल के फ्लैट्स को पूरी तरह से घेर लिया है।  लगभग 70 फायरफाइटर्स और 10 फायर ट्रक मौके पर तैनात हैं और आग बुझाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं फायर ब्रिगेड ने जनता से अनुरोध किया है कि वे आग के क्षेत्र से दूर रहें।

🚨 70 firefighters are battling a blaze at a block of flats in Catford on the same day the Grenfell Tower fire inquiry report is publishedpic.twitter.com/gY7mO461Sy

— The Lead (@theleaduk) September 4, 2024

 

चौंकाने वाले  वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि फ्लैट की खिड़की से लपटें उठ  रही हैं और काले धुएं का गुबार आसमान में छाया हुआ है। स्थानीय निवासियों ने सोशल मीडिया पर आग की तस्वीरें और वीडियो साझा किए हैं। एक पोस्ट में लिखा गया है, “कैटफोर्ड में फ्लैट्स में आग लगी है, और लोग बिल्डिंग में फंसे हुए हैं। भयानक दृश्य। फायर ब्रिगेड बचाव कार्य में लगी हुई है।”  अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस आग में कोई घायल हुआ है या नहीं।

 

लंदन फायर ब्रिगेड ने कहा, "हमारी 999 कंट्रोल टीम को आग की सूचना पर लगभग 50 कॉल्स प्राप्त हुई हैं। फायर क्रूज़ फॉरेस्ट हिल, ग्रीनविच, डेप्टफोर्ड, ली ग्रीन और आसपास के फायर स्टेशनों से आई टीम के साथ मौके पर हैं।"रोसेनथल रोड और हॉनले रोड के बीच रुशी ग्रीन सड़क को बंद कर दिया गया है, ताकि फायरफाइटर्स को बिना किसी रुकावट के काम करने की सुविधा मिल सके।लंदन फायर ब्रिगेड ने निवासियों से अनुरोध किया है कि वे आग के क्षेत्र से दूर रहें, जबकि फायरफाइटर्स आग को बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं। फायर ब्रिगेड की टीम पूरी तरह से सक्रिय है और आग को काबू में लाने के लिए प्रयासरत है।  


 
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!