पाकिस्तान में  ईशनिंदा के संदिग्ध की थाने में गोली मारकर हत्या

Edited By Urmila,Updated: 12 Sep, 2024 05:32 PM

a pakistani policeman shoots and kills a blasphemy suspect

दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बृहस्पतिवार को एक थाने में पुलिसकर्मी ने ईशनिंदा के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी। एक स्थानीय...

Peshawar: दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बृहस्पतिवार को एक थाने में पुलिसकर्मी ने ईशनिंदा के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। मारे गए व्यक्ति की पहचान सैयद खान के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने व्यक्ति को उग्र भीड़ से बचाया था और उसे अपने साथ ले गई थी। उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। लोगों का दावा था कि व्यक्ति ने पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया है। पुलिस अधिकारी मोहम्मद खुर्रम के अनुसार, गोलीबारी में शामिल अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

खुर्रम ने विस्तृत जानकारी नहीं दी। पाकिस्तान में पुलिस हिरासत में संदिग्धों की मौत के मामले आम तौर पर सामने नहीं आते हैं जबकि महज अफवाहों के आधार पर ईशनिंदा के आरोप वहां आम बात है और अक्सर इसकी वजह से दंगे भड़क उठते हैं। ऐसे मामलों में संदिग्ध भीड़ के हाथों मौत के शिकार भी हो जाते हैं। खान के मामले में स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि उसने पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद भीड़ ने उसे घेर लिया। गिरफ्तारी के बाद भीड़ थाने के बाहर एकत्र हो गई और पुलिस से उसे उनके हवाले करने की मांग करने लगी।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!