जापान में आने वाला 64 वर्षों में सबसे शक्तिशाली तूफान

Edited By Tanuja,Updated: 24 Aug, 2024 03:48 PM

a powerful typhoon hit japan in 64 years

जापान में अगले मंगलवार को एक बेहद शक्तिशाली तूफान आने की आशंका है, जो पिछले 64 वर्षों में देश के मुख्य द्वीपों पर आने वाला सबसे शक्तिशाली...

Tokyo: जापान में अगले मंगलवार को एक बेहद शक्तिशाली तूफान आने की आशंका है, जो पिछले 64 वर्षों में देश के मुख्य द्वीपों पर आने वाला सबसे शक्तिशाली तूफान हो सकता है। यह तूफान श्रेणी 4 के तूफान के बराबर माना जा रहा है, और इसके अधिकतम निरंतर हवाओं की गति 140 मील प्रति घंटे (225 किमी/घंटा) के आसपास हो सकती है। कुछ मौसम मॉडल्स के अनुसार, तूफान भूस्खलन के समय श्रेणी 5 की तीव्रता तक पहुंच सकता है, जिससे यह और भी अधिक खतरनाक हो सकता है। उच्च हवाओं और भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे बड़े पैमाने पर नुकसान हो सकता है।

 

🚨🇯🇵 POWERFUL TYPHOON TO HIT JAPAN, STRONGEST IN 64 YEARS

A catastrophic typhoon, equivalent to a Category 4 hurricane, is forecasted to strike Japan next Tuesday, potentially becoming the strongest to hit the nation's main islands in 64 years.

The storm is expected to make… pic.twitter.com/FJMjqUNJus

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) August 24, 2024

तूफान की तीव्रता से घरों, सड़कों, और अन्य महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर को गंभीर नुकसान पहुँचने की संभावना है। जापान की मौसम एजेंसियाँ और सरकारी अधिकारी लोगों को तूफान के प्रति सतर्क रहने और तैयार रहने की सलाह दे रहे हैं।स्थानीय आपातकालीन सेवाएँ और नागरिक सुरक्षा दल तूफान के दौरान लोगों की सहायता के लिए पूरी तरह तैयार हैं। तूफान की वर्तमान दिशा और गति को ध्यान में रखते हुए, विशेषज्ञों का कहना है कि यह उत्तरी जापान के मुख्य द्वीपों पर सबसे अधिक प्रभाव डालेगा। लोगों को सुरक्षा मानकों का पालन करने और आवश्यक वस्तुएँ जैसे भोजन, पानी, और दवाओं का स्टॉक तैयार करने की सलाह दी जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!