SCO शिखर सम्मेलन से पहले इमरान समर्थकों का प्रदर्शन, सेना की करनी पड़ी तैनाती

Edited By Tanuja,Updated: 05 Oct, 2024 05:03 PM

army deployed in islamabad amid protests by imran khan s party

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी की विरोध प्रदर्शन करने की योजना के चलते सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शनिवार को....

Islamabad: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी की विरोध प्रदर्शन करने की योजना के चलते सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शनिवार को इस्लामाबाद में सेना के जवानों को तैनात किया गया। संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत तैनात सेना के जवान आगामी शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन के लिए कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5-17 अक्टूबर तक शहर में रहेंगे। पाकिस्तान 15-16 अक्टूबर को SCO शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। यह तैनाती तब की गई है जब खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर के नेतृत्व में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थक प्रदर्शन में भाग लेने के लिए डी-चौक पर पहुंचे गए हैं।

 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थक इमरान खान की रिहाई की मांग कर रहे हैं। क्रिकेटर से राजनीतिक नेता बने इमरान खान ने सरकार के आह्वान के बावजूद प्रदर्शन को स्थगित करने से इनकार कर दिया। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मुहम्मद अली सैफ ने 'जियो न्यूज' को बताया कि राजधानी में खान की पार्टी के प्रदर्शन से निपटने के लिए सेना की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेना के जवानों को तैनात किया गया है। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!