Edited By Pardeep,Updated: 15 Nov, 2024 06:50 AM
पाकिस्तान के मशहूर "चायवाला" अरशद खान ने एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। इस बार उन्होंने पाकिस्तान के शार्क टैंक शो में अपने चाय ब्रांड के लिए निवेश हासिल कर नया इतिहास रच दिया है। अरशद को शार्क टैंक में उनके ब्रांड "कैफे चायवाला रूफटॉप" के...
इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के मशहूर "चायवाला" अरशद खान ने एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। इस बार उन्होंने पाकिस्तान के शार्क टैंक शो में अपने चाय ब्रांड के लिए निवेश हासिल कर नया इतिहास रच दिया है। अरशद को शार्क टैंक में उनके ब्रांड "कैफे चायवाला रूफटॉप" के लिए 1 करोड़ पाकिस्तानी रुपये की डील मिली है। उनके इस सफर की शुरुआत तब हुई थी जब सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वे नीली आँखों और सादे पहनावे में चाय बेचते नजर आ रहे थे। देखते ही देखते ये तस्वीर दुनियाभर में मशहूर हो गई, और इसी के साथ उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई।
शार्क टैंक में 1 करोड़ रुपये की डील
पाकिस्तान के शार्क टैंक शो में अरशद ने अपने कैफे ब्रांड की अनोखी पिच प्रस्तुत की, जिससे वे वहां मौजूद निवेशकों का दिल जीतने में कामयाब रहे। शार्क टैंक एक ऐसा मंच है, जहाँ स्टार्टअप्स और नए उद्यमी अपने बिजनेस आइडिया को पेश करते हैं और अनुभवी निवेशकों से फंडिंग प्राप्त करने की कोशिश करते हैं। अरशद ने शार्क्स के सामने अपने चाय कैफे का कांसेप्ट और उसकी ब्रांड वैल्यू को इस तरह प्रस्तुत किया कि उन्हें 1 करोड़ रुपये का निवेश मिल गया। इस उपलब्धि के बारे में अरशद ने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों का धन्यवाद देते हुए कहा कि ये उनके लिए एक बड़ा मील का पत्थर है, और वे इस निवेश का उपयोग अपने ब्रांड को नई ऊँचाइयों तक पहुँचाने में करेंगे।
इस्लामाबाद में "कैफे चायवाला रूफटॉप" का सफर
अरशद खान का सफर आसान नहीं था। वे लगभग 25 वर्षों से इस्लामाबाद में रह रहे हैं और अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने यहाँ पर "कैफे चायवाला रूफटॉप" नाम से एक कैफे स्थापित किया है। इस कैफे ने स्थानीय लोगों के बीच अपनी खास पहचान बनाई है और अब यह सिर्फ एक चाय के ठिकाने के रूप में नहीं, बल्कि एक खास पाक-कला अनुभव के लिए मशहूर हो चुका है। यहाँ आने वाले लोग सिर्फ चाय ही नहीं बल्कि स्नैक्स, बर्गर, पास्ता, सैंडविच और अन्य खाद्य पदार्थों का भी आनंद लेते हैं।
युवा पीढ़ी के बीच लोकप्रिय कैफे
अरशद का कैफे खासतौर पर रूफटॉप एरिया के कारण युवा पीढ़ी के बीच बेहद लोकप्रिय हो गया है। इस जगह पर आकर लोग न सिर्फ शानदार चाय का आनंद लेते हैं, बल्कि खूबसूरत नजारों और शहरी जीवन की हलचल का मजा भी उठा सकते हैं। अरशद खान ने अपने कैफे के लिए एक नया, प्रोफेशनल लुक अपनाया है, जो लोगों को खूब भा रहा है। इस नए लुक में वे एक ओर अपने चायवाले वाली सादगी को बरकरार रखे हुए हैं तो दूसरी ओर आधुनिक और प्रोफेशनल अंदाज भी दिखाते हैं, जो उनके ब्रांड को और भी आकर्षक बनाता है। अरशद खान की यह कहानी हर उस व्यक्ति के लिए प्रेरणादायक है, जो अपनी मेहनत और ईमानदारी के बल पर अपने सपनों को साकार करना चाहता है।