चीन के नए हिट गेम Wukong ने रिलीज़ होते ही मचाया तहलका, 83 घंटों में 10 मिलियन कापी बेचने का बना रिकॉर्ड

Edited By Tanuja,Updated: 25 Aug, 2024 02:42 PM

china s wukong hit sells 10 million copies in three days

चीन (China) का नया हिट गेम वुकोंग ( Wukong) ने गेमिंग की दुनिया में तहलका मचा दिया है। इसे रिलीज़ होने के बाद मात्र 83 घंटों में 10 मिलियन प्रतियां...

बीजिंगः चीन (China) का नया हिट गेम वुकोंग ( Wukong) ने गेमिंग की दुनिया में तहलका मचा दिया है। इसे रिलीज़ होने के बाद मात्र 83 घंटों में 10 मिलियन प्रतियां बेचने का अद्भुत रिकॉर्ड बनाया, जो इसे गेमिंग उद्योग के इतिहास में सबसे तेज़ शुरुआत में से एक बनाता है। यह गेम टेनसेंट होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा समर्थित है और हांग्जो स्थित गेम साइंस द्वारा विकसित किया गया है। 'वुकोंग' एक एक्शन-एडवेंचर गेम है जो चीन की मशहूर पौराणिक कथा, मंकी किंग (Sun Wukong) पर आधारित है। गेम की कहानी और थीम को चीन की पारंपरिक कथाओं और ऐतिहासिक मंदिरों से प्रेरित किया गया है। इसका ग्राफिक्स और गेमप्ले काफी उच्च स्तर का है, जो खिलाड़ियों को गहराई से जुड़ने का अनुभव प्रदान करता है।

PunjabKesari

मंगलवार को रिलीज़ होने के बाद, शुक्रवार शाम तक यह गेम 10 मिलियन प्रतियां बेचने में सफल रहा। गेम ने रिलीज़ के पहले दिन ही स्टीम प्लेटफॉर्म पर सबसे लोकप्रिय सिंगल-प्लेयर गेम का खिताब हासिल किया, जिसमें 'साइबरपंक 2077' और 'एल्डेन रिंग' जैसे बड़े गेम्स को पीछे छोड़ दिया। 'वुकोंग' की बिक्री चीन और हांगकांग में लगभग $38, जबकि अमेरिका में $60 है। गेम ने अपने पहले दिन ही मुनाफा कमाना शुरू कर दिया था और तीन दिनों में $450 मिलियन से अधिक का सकल राजस्व अर्जित किया। इसके साथ ही, सोनी ने वुकोंग के लॉन्च के समय चीन में प्लेस्टेशन 5 के लिए बिक्री प्रचार भी किया, जिससे कंसोल्स की बिक्री में तेजी आई और स्टोर्स में कंसोल बिक गए।'वुकोंग' चीन का अब तक का सबसे बड़ा पीसी गेम लॉन्च बन गया है। इसकी तेज़ शुरुआत और बड़ी बिक्री ने इसे 'एल्डेन रिंग' और 'हॉगवर्ट्स लिगेसी' जैसे हिट गेम्स से भी आगे कर दिया।

PunjabKesari

यह गेम चीन के 40 बिलियन डॉलर से अधिक के गेमिंग उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है, खासकर जब यह क्षेत्र हाल के वर्षों में विनियामक चुनौतियों का सामना कर रहा था। इस साल की गर्मी में कई बड़े गेम्स का डेब्यू हुआ, जैसे टेनसेंट का डीएनएफ़ मोबाइल, नेटएज़ इंक का नारका: ब्लेडपॉइंट मोबाइल, और इंडी स्टूडियो मिहोयो का ZZZ। 'वुकोंग' का शानदार प्रदर्शन इस बात का संकेत है कि चीन का गेमिंग उद्योग नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है और वैश्विक गेमिंग बाजार में अपनी जगह मजबूत कर रहा है। यह गेम न केवल चीन में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बेहद लोकप्रिय हो रहा है, और इसकी सफलता ने इसे दुनिया भर के गेमिंग समुदाय में चर्चा का विषय बना दिया है।

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!