जांच में खुलासा: कनाडा के लिए सबसे गंभीर खतरा है चीन, CCP एजेंट्स कर रहे Canada  Elections में काम

Edited By Tanuja,Updated: 01 Sep, 2024 04:11 PM

chinese canadians claim ccp agents worked for elections canada

कनाडा की पूर्व कंजर्वेटिव पार्टी (CPC) सांसद लियोना ऐलेस्वेल ने विदेशी हस्तक्षेप की जांच में बताया कि कई चीनी-कनाडाईयों को शक है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) के एजेंट ...

टोरंटोः कनाडा की पूर्व कंजर्वेटिव पार्टी (CPC) सांसद लियोना ऐलेस्वेल ने विदेशी हस्तक्षेप की जांच में बताया कि कई चीनी-कनाडाईयों को शक है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) के एजेंट Elections Canada के दफ्तरों और मतदान स्थलों पर काम कर रहे हैं। ऐलेस्वेल ने 27 मार्च को विदेश हस्तक्षेप आयोग के लिए एक शपथ पत्र में कहा कि 2021 के चुनाव के दौरान, जब उन्होंने दरवाजे-दरवाजे जाकर अभियान चलाया, तो कुछ चीनी-कनाडाई मतदाताओं ने उन्हें बताया कि वे मतदान केंद्रों पर CCP के एजेंट्स द्वारा पहचान के डर से वोट देने से डरते थे।

 

शपथ पत्र के अनुसार, "लगभग आधे चीनी-कनाडाई मतदाता जो उनसे मिले, उन्होंने कहा कि वे मतदान करने से डरते हैं क्योंकि उन्हें और उनके परिवार को कनाडा और चीन दोनों में प्रतिशोध का डर है।"ऐलेस्वेल ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि CCP के एजेंट्स स्थानीय Elections Canada कार्यालय और मतदान स्थलों पर मौजूद हैं, या COVID-19 के कारण कम हुए मतदान स्थलों के बाहर निगरानी कर रहे हैं।अन्य मतदाताओं ने यह विश्वास जताया कि CPC चीन के खिलाफ अपमानजनक प्रचार कर रही है और चीनी लोगों को नुकसान पहुंचा रही है।विदेशी हस्तक्षेप जांच की आयुक्त मैरी-जोसे होग ने 3 मई को एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें पाया गया कि 2021 के चुनाव के दौरान CPC और उसके पूर्व नेता एरिन ओ’टूल पर चीनी मीडिया में गलत रिपोर्ट्स का असर हुआ था।

 

ओ’टूल ने चीन की आक्रामकताओं और मानवाधिकार उल्लंघनों के खिलाफ एक व्यापक योजना बनाई थी।रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि चीनी मीडिया ने CPC को PRC से 'कटा हुआ' बताया था और इस पर WeChat अकाउंट्स ने भी रिपोर्ट साझा की थी।रिपोर्ट के अनुसार, चीन विदेशी हस्तक्षेप के मामले में कनाडा के लिए सबसे गंभीर खतरा है। ऐलेस्वेल ने कहा कि उन्होंने 2021 के चुनाव के दौरान 200 से 300 मतदाताओं से बात की, जिनमें से कई चीनी अल्पसंख्यक समुदाय से थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!