डोनाल्ड ट्रंप बोले- गोली कान की स्किन को चीरती हुई निकल गई, बहुत खून बह रहा था

Edited By Rahul Singh,Updated: 14 Jul, 2024 09:00 AM

donald trump said the bullet passed through the skin of the ear

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि शनिवार रात को बटलर, पेनसिल्वेनिया में उनकी रैली में एक शूटर ने गोलीबारी की, जिसमें उन्हें एक गोली लगी जो दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को चीरती हुई निकल गई।

इंटरनैशनल डैस्क : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि शनिवार रात को बटलर, पेनसिल्वेनिया में उनकी रैली में एक शूटर ने गोलीबारी की, जिसमें उन्हें एक गोली लगी जो दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को चीरती हुई निकल गई। सीक्रेट सर्विस ने पुष्टि की कि ट्रंप अब सुरक्षित हैं। गोलीबारी के बाद शूटर और एक दर्शक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य दर्शक की हालत गंभीर बनी हुई है।

दाहिने कान पर लगी गोली

ट्रंप ने हमले के बाद बयान जारी करते हुए कहा, "मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी।" जैसे ही गोलियां चलीं, ट्रंप ने अपने दाहिने कान को पकड़ा, फिर पोडियम के पीछे घुटनों के बल बैठने से पहले उसे देखने के लिए अपना हाथ नीचे लाया। सीक्रेट सर्विस के एजेंट जल्दी से वहां पहुंचे और उन्हें कवर किया। वे लगभग एक मिनट बाद बाहर निकले।

PunjabKesari

पता चल गया था कि गड़बड़ है

ट्रंप ने कहा, "मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि मैंने एक गोली की आवाज़ सुनी और तुरंत महसूस किया कि गोली स्किन को चीरती हुई निकल रही है। बहुत खून बह रहा था, इसलिए मुझे तब एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।" ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के प्रति उनकी त्वरित प्रतिक्रिया के लिए आभार व्यक्त किया और मृतकों और घायलों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

ऊंची जगह पर खड़े होकर शूटर ने चलाई गोली

उन्होंने कहा, "यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में ऐसा कृत्य हो सकता है। इस समय शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है।" सीक्रेट सर्विस ने कहा कि शूटर ने एजेंटों द्वारा मारे जाने से पहले रैली के बाहर एक ऊंची जगह पर खड़े होकर कई गोलियां चलाईं। गोलीबारी की जांच हत्या के प्रयास के रूप में की जा रही है। इस घटना की रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों ने व्यापक निंदा की है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन भी शामिल हैं, जिन्होंने कहा, "अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए।" यह गोलीबारी 5 नवंबर के चुनाव से चार महीने से भी कम समय पहले हुई, जहां ट्रम्प का मुकाबला बिडेन से है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!