एलन मस्क लेंगे डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ सकता रोमांच

Edited By Tanuja,Updated: 13 Aug, 2024 02:34 PM

elon musk interview of trump marred by technical issues

अमेरिकी अरबपति और टेक्नोलॉजी उद्यमी एलन मस्क  (Elon Musk)  ने घोषणा की है कि वह सोमवार को रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के...

International Desk: अमेरिकी अरबपति और टेक्नोलॉजी उद्यमी एलन मस्क  (Elon Musk)  ने घोषणा की है कि वह सोमवार को रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म "एक्स" (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर साक्षात्कार करेंगे। यह साक्षात्कार पूर्वी समयानुसार रात 8 बजे (मंगलवार GMT 0000 बजे) आयोजित होगा।

 

यह साक्षात्कार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के पहले से ही अशांत माहौल में एक और बड़ा मोड़ ला सकता है। इससे ट्रंप को एक बार फिर सुर्खियों में आने का मौका मिलेगा, खासकर ऐसे समय में जब उनके चुनावी अभियान को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हाल के सर्वेक्षणों के अनुसार, ट्रंप की डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, ट्रंप की बढ़त को कम करने में सफल रही हैं। मस्क के एक्स प्लेटफ़ॉर्म पर यह साक्षात्कार ट्रंप को एक नए और व्यापक दर्शक वर्ग तक पहुँचाने का अवसर देगा। यह दर्शक वर्ग वह है जो ट्रंप की पारंपरिक रैलियों या फॉक्स न्यूज पर उनके साक्षात्कारों में शामिल नहीं होता। इस कदम से ट्रंप को उन लोगों तक पहुँचने का मौका मिलेगा जो आमतौर पर उनसे जुड़े नहीं होते।

 

ट्रंप का एक्स अकाउंट, जिसे 6 जनवरी 2021 को उनके समर्थकों द्वारा यूएस कांग्रेस पर हमले के बाद निलंबित कर दिया गया था, मस्क के स्वामित्व में आने के एक महीने बाद बहाल कर दिया गया। हालाँकि, तब से ट्रंप ने एक्स पर अधिक सक्रियता नहीं दिखाई है और उन्होंने अपने प्लेटफ़ॉर्म "ट्रुथ सोशल" को प्राथमिकता दी है, जिसे फरवरी 2022 में लॉन्च किया गया था। अगस्त 2023 में एक्स पर अपनी वापसी के बाद से ट्रंप ने केवल एक बार एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के बाद फुल्टन काउंटी जेल में ली गई तस्वीर के साथ दान की अपील की थी।
 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!