लिव इन में रहने वाले कपल की एक्सीडेंट में हुई मौत, पेरेंट्स ने श्मशान में करवाई "Ghost Marriage"

Edited By Tanuja,Updated: 19 Jun, 2024 01:36 PM

families of chinese couple organise  ghost wedding  after death

लिव इन में रहने वाले एक कपल की मौत और फिर दूसरे जहान में जाने के बाद शादी की अनोखी घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी

इंटरनेशनल डेस्कः लिव इन में रहने वाले एक कपल की मौत और फिर दूसरे जहान में जाने के बाद शादी की अनोखी घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।  कहते हैं जोड़ियां आसमान में बनती हैं और फिर धरती पर आती हैं, लेकिन एक कपल की असल जोड़ी आसमान में जाकर बनी। चीन में इस  मलेशियन जोड़ी की अनूठी शादी तब हुई जब दोनों इस दुनिया में नहीं रहे। एक हादसे में इस कपल की मौत हो गई तो  उनकी मौत के बाद  "Ghost Marriage" करवा कर उनकी आखिरी ख्वाहिश पूरी की गई।

PunjabKesari

ये घोस्ट मैरिज ( Ghost Marriage) 31 साल के यैंग  जिंगशान और 32 साल की ली शुयिंग के बीच करवाई गई। ये दोनों बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले थे। दोनों करीब तीन साल से लिव इन रिलेशनशिप में एक साथ रह रहे थे और  जल्द शादी करने वाले थे । यैंग का प्लान था कि, वो 2 जून को आने वाला अपना बर्थ डे बैंकॉक में मनाएगा और इसी ट्रिप के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड ली को प्रपोज भी करेगा, लेकिन इससे पहले 24 मई को ही दोनों की कार नॉर्थ वेस्ट मलेशिया  रोड पर एक्सीडेंट में दोनों की मौत हो गई।

PunjabKesari

साउथ चाइ मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इस कपल की मौत के बाद दोनों के पेरेंट्स ने  तय किया कि दोनों की शादी करवाएंगे। इसके लिए कुछ ही दिन पहले श्मशान घाट के फ्यूनरल हॉल में Ghost Marriage की रस्म अदा की गई। इस घोस्ट मैरिज के लिए बकायदा दोनों की वेडिंग फोटो लगाई गई। येंग के पेरेंट्स ने ली को अपनी डॉटर इन लॉ के रूप में एक्सेप्ट भी किया।  जानकारी के अनुसार चायनीज कल्चर की तरह कई ईस्ट एशियन कंट्रीज में भी घोस्ट मैरिज का चलन है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!