'खत्म कर दो, सीधे गोलियां चलाओ...' PAK आर्मी चीफ ने ही खुलेआम चलवाई गोलियां, कई निर्दोषों की गई जान

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 27 Jul, 2024 02:50 PM

finish it open fire directly pak army chief opened fire openly

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर का वायरल ऑडियो चर्चा में है। पाकिस्तान के बन्नू इलाके में सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर के आदेश पर आम जनता पर गोली चलाई गई थी। इस घटना ने तब और तूल पक...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर (Asim Munir) का वायरल ऑडियो चर्चा में है। पाकिस्तान के बन्नू इलाके (Bannu area) में सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर के आदेश पर आम जनता पर गोली चलाई गई थी। इस घटना ने तब और तूल पकड़ा जब पाकिस्तानी फौज (Pakistani army) में पड़ी फूट के चलते असीम मुनीर और उनके एक कमांडर के बीच हुई बातचीत का ऑडियो लीक (Audio leak) हो गया, जिससे जनरल असीम मुनीर की असलियत सामने आ गई। सेना द्वारा की गई इस सीधी गोलीबारी में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

फायरिंग में 20 लोगों की गई जान 
पिछले हफ्ते बन्नू इलाके में आतंकवादियों ने सेना की छावनी पर आत्मघाती हमला किया था, जिसमें पाकिस्तान सेना के आठ जवान मारे गए और कई घायल हुए थे। इस हमले के दौरान हुई गोलीबारी में कई स्थानीय लोग भी घायल हो गए थे। इस घटना के विरोध में अगले दिन स्थानीय संगठनों ने अमन मार्च निकाला था। इस अमन मार्च में निहत्थे स्थानीय पश्तो निवासी शामिल थे। उन पर पाकिस्तानी फौज ने सामने से गोलियां चलाईं, जिसके चलते 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

'उनको खत्म कर दो, सीधे गोलियां चलाओ...'
बन्नू इलाके में हुई इस बड़ी वारदात के बाद पाकिस्तानी फौज में ही फूट पड़ गई है। पाकिस्तानी फौज के जरनल असीम मुनीर का जो ऑडियो लीक हुआ है उसमें जनरल असीम मुनीर से उनका बन्नू स्थित स्थानीय कमांडर बातचीत कर रहा है। इस बातचीत में बन्नू का स्थानीय कमांडर वहां के हालात की जानकारी दे रहा है। बन्नू का कमांडर कहता है कि सर बन्नू की हालत बहुत खराब है। आवाम सड़कों पर निकल आया है और मौजूद है। इसके हवाले से आप हमें क्या हुकुम करते हैं कि हम इन्हें किस तरह से डील करें और किस तरह से इनको कंट्रोल करें। आप हमें ऑर्डर करें कि हम क्या कर सकते हैं? जवाब में जनरल असीम कहते हैं कि जो लोग विरोध प्रदर्शन के लिए निकले हैं, उनको खत्म कर दो, सीधे गोलियां चलाओ. इनकी बदमाशी को खत्म करो। इसके बाद पश्तो प्रदर्शनकारियों पर सेना ने सीधे सामने से गोलियां चलाई और इसमें 20 से ज्यादा लोग मारे गए।

पाकिस्तान सरकार लीक ऑडियो पर दी सफाई 
वहीं इस लीक ऑडियो पर पाकिस्तान सरकार ने सफाई देते हुए कहा कि यह ऑडियो आतंकवादी संगठन द्वारा एआई तकनीक के जरिए बनाया गया है। यानी पाकिस्तान सेना ने इसका पूरा ठीकरा पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों पर फोड़ने की कोशिश की, लेकिन वह यह नहीं बता पा रहे हैं कि आम लोगों पर गोलियां चलीं वह तो पाकिस्तानी फौज ने सीधे ही चलाई थी। तो ऐसे में यह ऑडियो एआई तकनीक से बना कैसे हो सकता है? 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!