The burning plane: मलेशिया जा रहे प्लेन में लगी भयानक आग, पायलट की समझदारी से बची 138 यात्रियों की जान (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 20 Jun, 2024 01:17 PM

fire reported in engine of hyderabad kuala lumpur flight video

मलेशिया जा रहे एक प्लेन  के इंजन में भीषण आग लगने से 138 यात्रियों की  जान  आफत में फंस गई।  जिसके बाद हैदराबाद एयरपोर्ट पर प्लेन

इंटरनेशनल डेस्कः मलेशिया जा रहे एक प्लेन  के इंजन में भीषण आग लगने से 138 यात्रियों की  जान  आफत में फंस गई।  जिसके बाद हैदराबाद एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। गुरुवार सुबह करीब पौने एक बजे हुई इमरजेंसी लैंडिंग से बड़ा हादसा होने से बच गया। लैंडिंग इसलिए कराई गई, क्योंकि प्लेन के इंजन में भीषण आग लग गई थी, जिसका वीडियो भी सामने आया है। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए ATC अधिकारियों से  इमरजेंसी लैंडिंग की परमिशन मांगी व तुरंत एक्शन लेकर हैदराबाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने रनवे पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, स्टाफ और सुरक्षा कर्मियों को तैनात होने के आदेश दिए। फिर जहाज की लैंडिंग होते ही इंजन में लगी आग बुझाई गई। 

 

जहाज में सवार यात्रियों और क्रू मेंबर्स समेत सभी 138 लोग सुरक्षित हैं। जहाज के इंजन की मुरम्मत के प्रयास जारी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मलेशिया एयरलाइंस के MH-199 प्लेन ने गुरुवार सुबह करीब साढ़े उड़ान भरी थी और मलेशिया के कुआलाम्पुर से लैंडिंग होनी थी, लेकिन टेकऑफ होने के 14 मिनट बाद ही विमान के इंजन में आग भड़क गई। टेक्निकल फॉल्ट के कारण आग भड़की थी।

PunjabKesari

प्लेन में करीब 138 लोग थे, इसलिए पायलट ने जान को खतरा देखते हुए रास्ते में हैदराबाद एयरपोर्ट अधिकारियों से मदद मांगी। ATC अधिकारियों ने तुरंत पायलट से संपर्क करके जहाज की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। इस दौरान किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए एयरपोर्ट के रनवे पर दल-बल मौजूद रहा। जब जहाज लैंड हो रहा था तो उसके इंजन से चिंगारियां निकल रही थीं, जिसका वीडियो बनाया। वहीं सभी यात्रियों का मेडिकल चेकअप भी किया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!