उत्तरी गाजा में मकानों पर इजराइली हमलों में मारे गए 87 लोग

Edited By Tanuja,Updated: 20 Oct, 2024 06:20 PM

gaza health ministry says 87 killed in northern gaza airstrike

उत्तरी गाजा में कई मकानों पर इजराइली हमलों में 87 लोग मारे गए हैं या लापता हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय

International Desk: इजराइल (Israel)  PM बेंजामिन नेतन्याहू ( Benjamin Netanyahu) के घर पर  हुए ड्रोन अटैक के बाद nie   हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया हैउत्तरी गाजा में कई मकानों पर इजराइली हमलों में 87 लोग मारे गए हैं या लापता हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि बेत लहिया शहर पर शनिवार को रातभर और रविवार को हुए हमलों में 40 लोग घायल भी हुए हैं। गाजा के उत्तरी छोर पर स्थित बेत लहिया, लगभग एक वर्ष पहले इजराइल के जमीनी हमले के पहले लक्ष्यों में से एक था। तीन अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब अमेरिका वर्गीकृत दस्तावेजों को अनधिकृत रूप से जारी करने की जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः- इजराइल ने  नेतन्याहू आवास पर ड्रोन अटैक के जवाब में  बेरूत-गाजा पर किए हमले; 73 की मौत, PM बोले- "हिजबुल्लाह ने बड़ी भूल की..अब खात्मा निश्चित"

एक अन्य अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि ये दस्तावेज वैध प्रतीत होते हैं। ईरान लेबनान में हमास और हिजबुल्ला आतंकवादी समूह का समर्थन करता है, जहां एक साल से बढ़ते तनाव ने पिछले महीने एक पूर्ण युद्ध का रूप ले लिया। बेत लहिया में हमलों पर इजराइली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई। इसने हालांकि कहा कि वह ‘‘गाजा में हवाई हमलों और जमीनी अभियानों दोनों को जारी रखे हुए है।'' चिकित्सक रहीम खेदर के अनुसार मृतकों में दो दंपती और उनके चार बच्चे, तथा एक महिला, उसका बेटा और उसकी पुत्रवधू और उनके चार बच्चे शामिल हैं।  

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!