US में तख्तापलट ! बाइडेन 5 दिन से गायब; विपक्षी नेता ने मांगा जिंदा होने का सबूत, ट्रेंड हो रहा- Where is Biden ?

Edited By Tanuja,Updated: 24 Jul, 2024 05:42 PM

hospice care coup joe biden s absence sparks bizarre theories

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 5 दिन से गायब बताए जा रहे हैं। लंबे समय तक उनकी हेल्थ को लेकर भी कोई अपडेट जारी नहीं किया गया। वह...

Washington: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) 5 दिन से गायब बताए जा रहे हैं। लंबे समय तक उनकी हेल्थ को लेकर भी कोई अपडेट जारी नहीं किया गया। वह बीते गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।  इस बीच बाइडेन का सोशल मीडिया पर संदेश आया कि वे अब अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे।  बाइडेन के इस ऐलान के बाद से ही उनकी सेहत को लेकर सोशल मीडिया पर कयास लगाए जाने लगे हैं। इस घटना के बाद जो बाइडेन के गायब होने की अफवाहें और तेजी से फैलने लगीं और सोशल मीडिया पर Where is Joe Biden? ट्रेंड करने लगा। इस दौरान कई पोस्ट में दावा किया गया है कि हॉस्पिटल में भर्ती हैं और उनके बचने की संभावना बहुत कम है।

PunjabKesari

 

 

रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े कुछ यूजर्स तो ये भी दावा कर रहे हैं कि बाइडेन को बंधक बना लिया गया है। इतना ही नहीं, एक विपक्षी नेता ने तो बाइडेन से उनके जिंदा होने का सबूत भी मांग लिया है। हालांकि, इस बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि बाइडेन के कोविड से जुड़े लक्षण अब नहीं दिखाई दे रहे हैं। वो 25 जुलाई को देश के नाम संबोधन भी देंगे। सोमवार को रिपब्लिकन नेता लॉरेन बोएबर्ट (37) की  एक पोस्ट ने उस समय सनसनी फैला दी जिसमें उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के जिंदा होने का सबूत मांग लिया। रिपब्लिकन पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस ने बाइडेन को लेकर अलग ही दावा किया है। उन्होंने कहा कि बाइडेन को राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर करने के लिए उनका ‘तख्तापलट’ किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स पार्टी से जुड़े लोगों को शक है कि बाइडेन गंभीर रूप से बीमार हैं इसलिए उन्हें जनता के सामने नहीं लाया जा रहा है।

PunjabKesari

अमेरिकी राष्ट्रपति आखिरी बार 17 जुलाई को दिखे थे। हालांकि, अब तक ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है कि बाइडेन किसी गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं। अगर वे किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित होंगे तो ये राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ा मुद्दा बन सकती है और उन पर नवंबर से पहले ही पद छोड़ने का दबाव बन सकता है।बोएबर्ट ने लिखा- बाइडेन को कैमरे पर आना चाहिए और खुद के ठीक होने की बात कहनी चाहिए। मुझे तो लगता है कि बाइडेन को ये पता भी नहीं होगा कि अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। बाइडेन विरोधी वामपंथी पत्रकार ग्लेन ग्रीनवाल्ड ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि ये बिल्कुल अजीब था कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया के जरिए चुनाव न लड़ने की बात कही। उन्हें खुद टेलिविजन पर आना चाहिए था या फिर व्यक्तिगत रूप से सामने आकर अपनी बात रखनी चाहिए थी।

PunjabKesari

ग्रीनवाल्ड ने लिखा कि सोशल मीडिया पर बाइडेन से जुड़ी कई थ्योरियां चल रही हैं। मैं उन चीजों को फैलाने में यकीन नहीं रखती हूं, मगर हाल के दिनों में डेमोक्रेटिक पार्टी में जो हुआ है वह ऐतिहासिक है। पहली बार ऐसा हुआ है कि एक कैंडिडेट जो कि जरूरी डेलीगेट्स का सपोर्ट हासिल कर चुका था, उसने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। अचानक सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर चुनाव लड़ने से इनकार करना और फिर गायब हो जाना अपने आप में अनोखी बात है। अगर उन्होंने खुद ये फैसला किया तो उन्हें लोगों के सामने इसकी जानकारी देनी चाहिए थी।सोमवार की रात पहली बार कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए एक सम्मान समारोह में पहुंची थीं। बाइडेन के राष्ट्रपति पद के लिए मिले समर्थन के बाद पहली बार वह किसी सार्वजनिक मंच पर थीं। इस दौरान उन्होंने जो बाइडेन की बातें लोगों को सुनाई। हालांकि, इस बात पर कई लोगों ने शक जताया कि ये एक कॉल रिकॉर्डिंग थी और इसमें छेड़छाड़ की गई थी।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!