अनोखी घटनाः  सांप ने करीब 12000 घरों की बिजली कर दी गुल

Edited By Tanuja,Updated: 20 Aug, 2024 01:39 PM

how a snake blacked out nearly 12 000 homes in the us

एक अनोखी और हैरान करने वाली घटना में एक सांप की वजह से बिजली चली गई, जिससे 11,700 से अधिक घर अंधेरे में डूब गए। यह..

International Desk:  एक अनोखी और हैरान करने वाली घटना में एक सांप की वजह से बिजली चली गई, जिससे 11,700 से अधिक घर अंधेरे में डूब गए। यह घटना शनिवार रात को हुई, जब एक सांप हाई-वोल्टेज क्षेत्र में घुसकर एक ट्रांसफॉर्मर से टकरा गया, जिससे बड़ा शॉर्ट सर्किट हो गया और पूरे इलाके की बिजली गुल हो गई।  घटना अमेरिका (US) में वर्जीनिया के Kiln Creek, सेंट्रल न्यूपोर्ट न्यूज, और क्रिस्टोफर न्यूपोर्ट यूनिवर्सिटी के आसपास के इलाकों में हुई।

 

रात करीब 9:15 बजे, अचानक से 6,000 से अधिक घरों में बिजली चली गई। स्थानीय बिजली कंपनी Dominion Energy की टीम ने तुरंत इस समस्या का समाधान करने के लिए काम शुरू किया। लगभग डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद, बिजली को फिर से बहाल कर दिया गया। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि बिजली गुल करने वाला सांप किस प्रजाति का था। वर्जीनिया में इस्टर्न गार्टर स्नेक और इस्टर्न रैटस्नेक आमतौर पर पाए जाते हैं, इसलिए माना जा रहा है कि यह सांप इन्हीं में से कोई एक हो सकता है।

 

यह पहली बार नहीं है कि सांपों की वजह से बिजली गुल हुई हो। मई 2024 में, नैशविले के पास भी सांपों की वजह से चार बार बिजली कट चुकी थी। उस समय, फ्रैंकलिन, टेनेसी के हेनपेक सबस्टेशन में कई सांप घुस गए थे, जो ज्यादातर ग्रे रैट स्नेक प्रजाति के थे। ये सांप सबस्टेशन और बिजली उपकरणों में घुसकर शॉर्ट सर्किट कर देते थे, जिससे वहां भी बिजली कट गई थी।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!