Breaking: इजराइल का नया दावा- हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद दाइफ को भी लगा चुका ठिकाने, बताया कब की हत्या

Edited By Tanuja,Updated: 01 Aug, 2024 03:47 PM

idf claims israel killed hamas military chief mohammed daif on 13 july

हमास के प्रमुख नेता इस्माइल हनियेह की तेहरान में हत्या और ईरानी सेना के जनरल को ढेर करने के बाद इजराइल ने एक नया दावा कर....

International Desk: हमास के प्रमुख नेता इस्माइल हनियेह की तेहरान में हत्या और ईरानी सेना के जनरल को ढेर करने के बाद इजराइल ने एक नया दावा कर दुनिया को चौंका दिया है। इजराइली सेना ने गुरुवार को कहा कि उसने हमास के प्रमुख सैन्य कमांडर मोहम्मद दाइफ को मार डाला है। ये हमला 13 जुलाई को गाजा के खान यूनिस में किया गया था। इजराइल ने पहले भी दाइफ को मारने की कई बार कोशिश की थी, लेकिन हर बार वह बच गया था। इजराइल ने हमास की सैन्य शाखा के सरगना मोहम्मद दीफ के गाजा में हमले में मारे जाने की पुष्टि की। 

PunjabKesari

मोहम्मद दाइफ की मौत की खबर लंबे समय से चल रही थी, लेकिन आज इसकी पुष्टि हो गई है। दाइफ की मौत के बाद, हमास के दो अन्य बड़े नेताओं इस्माइल हानियेह और याह्या सिनवार की की भी मौत हो चुकी है । हानियेह की मौत 31 जुलाई को तेहरान में हुई  । इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलंट ने कहा कि दाइफ की मौत गाजा से आतंकवाद खत्म करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। उन्होंने बताया कि अब हमास के पास केवल दो विकल्प हैं या तो वे आत्मसमर्पण कर दें, या फिर उन्हें समाप्त कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलंट ने दाइफ की मौत की पुष्टि करते हुए इसे गाजा से आतंकवाद को खत्म करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने कहा कि यह हमला इजराइल के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ है। गैलंट ने अपने बयान में कहा, "अब हम हमास के सफाए के बहुत करीब पहुंच गए हैं।"

PunjabKesari

उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में दाइफ की तस्वीर पर काले मार्कर से क्रॉस करते हुए एक फोटो साझा की और लिखा, "IDF और शिन बेत की संयुक्त ऑपरेशन टीम ने साबित कर दिया है कि हम अपने मकसद के बहुत करीब हैं। आतंकियों के पास अब केवल दो विकल्प हैं: या तो वे आत्मसमर्पण कर दें या फिर उन्हें समाप्त कर दिया जाएगा।" इस घटनाक्रम के बाद, हमास में अब याह्या सिनवार ही सबसे बड़ा नेता बचा है, और इससे गाजा क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!