भारत की UPI सेवा फ्रांस की विश्वप्रसिद्ध गैलरीज लाफायेट में भी शुरू, पेरिस ओलंपिक पर भी नजर

Edited By Tanuja,Updated: 06 Jul, 2024 01:19 PM

india s upi goes live at galeries lafayette eyes paris olympics boost

भारत ने फ्रांस की राजधानी  पेरिस के ऐतिहासिक डिपार्टमेंट स्टोर गैलरीज लाफायेट में बुधवार को UPI भुगतान सेवा की शुरुआत  कर दी...

इंटरनेशनल डेस्कः भारत ने फ्रांस की राजधानी पेरिस के ऐतिहासिक डिपार्टमेंट स्टोर गैलरीज लाफायेट में बुधवार को UPI भुगतान सेवा की शुरुआत  कर दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नए विजन के तहत UPI को वैश्विक बनाने के सपने को साकार करने की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम हैं। इससे पहले पेरिस के एफिल टावर में UPI भुगतान सेवा लांच की गई थी। फ्रांस में राजदूत जावेद अशरफ ने कहा कि 2018 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के बाहर सबसे पहले सिंगापुर में UPI सेवा की शुरुआत की थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि सीमापार डिजिटल भुगतान के त्वरित और सुरक्षित होने से यह दुनियाभर के देशों में जल्द स्वीकार्य हो जाएगा। 

   PunjabKesari

  फ्रांस में भारत के राजदूत और मोनाको की रियासत जावेद अशरफ ने गैलेरीज लाफायेट के CEO निकोलस होउज और लायरा ग्रुप के चेयरमैन एलेन लैकौर की उपस्थिति में स्टोर पर लाइव उपयोग के माध्यम से  UPI लॉन्च किया। राजदूत ने यूपीआई के लॉन्च के लिए लायरा और NPCI  के बीच समझौते और व्यवस्था का स्वागत किया। 26 जुलाई, 2024 से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक से पहले विश्व प्रसिद्ध गैलेरीज लाफायेट, जिसमें बड़ी संख्या में भारतीय दर्शकों के आने की उम्मीद है।

PunjabKesari

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!