अरदास को लेकर हरमीत ढिल्लों पर की गई नस्ली टिप्पणियों की भारतीय-अमेरिकी सांसद ने की निंदा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 20 Jul, 2024 10:13 AM

indian american mp condemns racist comments made on harmeet dhillon

भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन' (आरएनसी) में अरदास को लेकर पार्टी सदस्य हरमी...

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन' (आरएनसी) में अरदास को लेकर पार्टी सदस्य हरमीत ढिल्लों के खिलाफ की जा रही नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा की और इन्हें ‘‘पूरी तरह से अस्वीकार्य'' बताया। ‘रिपब्लिकन नेशनल कमेटी' की सदस्य और नागरिक अधिकारों से जुड़े मामलों की अटॉर्नी ढिल्लों ने पिछले सोमवार से शुरू हुए चार दिवसीय ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन' में अरदास की थी और इस दौरान राष्ट्रपति पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे।

मिलवाउकी में आयोजित इस कार्यक्रम में रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे ट्रंप का नायक की तरह स्वागत करने के लिए एकत्र हुए थे। पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर एक बंदूकधारी ने हमला कर दिया था। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी। मिलवाउकी में आरएनसी में शामिल ढिल्लों के अरदास करने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा था और ऐसा प्रतीत होता है कि उनकी निंदा करने वालों में अधिकतर लोग उनकी पार्टी के समर्थक थे।

कृष्णमूर्ति ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, ‘‘रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की सदस्य हरमीत ढिल्लों द्वारा सोमवार रात की गई अरदास पर निंदनीय और नस्लवादी प्रतिक्रिया पूरी तरह से अस्वीकार्य है।'' इलिनोइस से चार बार सांसद चुने जा चुके कृष्णमूर्ति डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका में नस्ल या धर्म के आधार पर भेदभाव के लिए कोई स्थान नहीं है और जब ऐसा होता है, तो डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन-दोनों पार्टी को इसकी कड़ी निंदा करनी चाहिए।'' 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!