Indonesia: अवैध सोने की खदान में भूस्खलन, 15 लोगों की मौत

Edited By Harman Kaur,Updated: 27 Sep, 2024 05:51 PM

indonesia 15 people killed after being hit by landslide

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में अनधिकृत रूप से सोने का खनन कर रहे लोगों के मूसलाधार बारिश के चलते हुए भूस्खलन की चपेट में आने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। दर्जनों की संख्या में लोग लापता बताए जा रहे हैं।

इंटरनेशनल डेस्क: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में अनधिकृत रूप से सोने का खनन कर रहे लोगों के मूसलाधार बारिश के चलते हुए भूस्खलन की चपेट में आने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। दर्जनों की संख्या में लोग लापता बताए जा रहे हैं।
PunjabKesari
स्थानीय आपदा शमन एजेंसी कार्यालय के प्रमुख इरवान एफेंदोई ने कहा कि पश्चिम सुमात्रा प्रांत के सूदूर सोलोक जिले में स्वर्ण निकालने के लिए खुदाई कर रहे लोग भूस्खलन के कारण आस-पास के पहाड़ी इलाके से बहकर आए कीचड़ और अन्य तरह के मलबे में दब गए। उन्होंने कहा कि कम से कम 25 लोग अब भी दबे हुए हैं और बचावकर्मियों ने तीन लोगों को जीवित बाहर निकाला है। तीनों घायल हैं। इंडोनेशिया में अनौपचारिक खनन कार्य आम बात है जिससे उन हजारों लोगों को आजीविका मिलती है जो गंभीर चोट या मृत्यु के उच्च जोखिम वाली परिस्थितियों में काम करते हैं।
PunjabKesari
नागरी सुंगई अबू गांव के पास सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र में तलाश करने के प्रयासों में भूस्खलन, बिजली गुल होने और दूरसंचार के अभाव के कारण बाधा उत्पन्न हो गई है। एजेंसी के प्रवक्ता इल्हाम वहाब ने कहा, ‘‘बर्बाद खनन क्षेत्र तक निकटतम बस्ती से चार घंटे पैदल चलकर ही पहुंचा जा सकता है।'' 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!