Kamala Harris को भारत की 'बेटी' होने की मिल रही सजा? Trump कर रहे पर्सनल अटैक, कभी नौकरानी तो कभी पागल और अब...

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 24 Jul, 2024 12:24 PM

is kamala being punished for being india s daughter trump is doing

जनमत सर्वेक्षणों से पता चलता है कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रम्प के मुकाबले जो बाइडेन की तुलना में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन क...

International news: जनमत सर्वेक्षणों से पता चलता है कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रम्प के मुकाबले जो बाइडेन की तुलना में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं, लेकिन उनके खिलाफ रिपब्लिकन हमले अब तेज हो रहे हैं। यहां तक ​​कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में भी, हैरिस रूढ़िवादी हमलों की तीव्र बौछार का निशाना बनीं, जिसमें अन्य बातों के अलावा उनपर राजनीतिक प्रमुखता हासिल करने के लिए चरित्रहनन का भी आरोप लगाया गया, जो सत्ता में महिलाओं के खिलाफ एक आम गाली है। 
PunjabKesari
कई सर्वे में कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप पर भारी पड़ती दिख रही हैं। रॉयटर्स-इपसोस की पोल में तो कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप से 2 प्वाइंट से आगे चल रही हैं। हालांकि, अब उनके ऊपर पर्सनल अटैक शुरू हो गया है। कभी उन्हें हिलेरी क्लिंटन की नौकरानी कहा जा रहा तो कभी उनके नाम का मजाक बनाया जा रहा है तो कभी उन्हें पागल कहा जा रहा। अब सवाल उठता है कि कमला हैरिस भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक हैं, उनका भारतीय कनेक्शन है, क्या इस वजह से डोनाल्ड ट्रंप उन्हें टारगेट कर रहे हैं? मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस को लेकर कहा, ‘कमला हैरिस जिस चीज को छूती हैं, उसे बर्बाद कर देती हैं।’ डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस के नाम का भी मजाक बनाया है। उन्होंने कमला हैरिस को लिन कमला हैरिस कहकर तंज कसा है। कुछ सर्वे से पता चलता है कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रम्प के मुकाबले जो बाइडेन की तुलना में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं, यही वजह है कि उनके खिलाफ रिपब्लिकन हमले अब तेज हो रहे हैं।
PunjabKesari
20 जुलाई, 2024 को ग्रैंड रैपिड्स, मिशिगन में एक रैली के दौरान, ट्रम्प ने बाइडेन और हैरिस दोनों पर हमला किया, बार-बार बाइडेन को "बेवकूफ" कहा और उनके आईक्यू का अपमान किया। वहीं हैरिस के बारे में ट्रम्प ने कहा, वह "पागल" थी। ट्रंप ने भीड़ से कहा, ''मैं उसे हंसती हुई कमला कहता हूं।'' “आप हंसी से बहुत कुछ बता सकते हैं। वह बावली है। वह पागल है।”
PunjabKesari
कमला का भारत कनेक्शन
सबसे पहले जानते हैं कि आखिर कमला हैरिस कौन हैं और उनका भारत से क्या कनेक्शन है। भले ही कमला हैरिस का जन्म 20 अक्टूबर 1964 को कैलिफोर्निया में हुआ, मगर उनकी जड़ें भारत से जुड़ी हैं। उनकी मां का नाम श्यामला गोपालन हैरिस है. वह भारतीय मूल की हैं और जानी-मानी कैंसर साइंटिस्ट हैं। कमला की मां श्यामला गोपालन का जन्म चेन्नई में हुआ था और बाद में वह अमेरिका चली गईं। कमला की मां भारत की तो पिता डोनाल्ड जे. हैरिस जमैका मूल के हैं। कहा जाता है कि जब कमला हैरिस 5 साल की थीं तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया। उसके बाद से ही कमला हैरिस अपने मां के साथ रहने लगीं और उनका पालन-पोषण भी मां ने ही किया। इस तरह से कमला हैरिस पर भारतीय की छाप अधिक है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!