इजरायली सेना ने दक्षिण लेबनान में 22 गांवों को जारी की चेतावनी- 'तुरंत घर छोड़कर भागो और लौटकर मत आना'

Edited By Tanuja,Updated: 13 Oct, 2024 11:29 AM

israel army warns south lebanon residents  not to return to homes

इजरायल के  ताजा हमलों से लेबनान में तनाव और बढ़ गया है, और दोनों मोर्चों पर गंभीर मानवीय संकट के हालात पैदा हो गए हैं। इजरायल....

International Desk: इजरायल के  ताजा हमलों से लेबनान में तनाव और बढ़ गया है, और दोनों मोर्चों पर गंभीर मानवीय संकट के हालात पैदा हो गए हैं। इजरायल और हिज़्बुल्लाह के बीच जारी जंग  के बीच इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के 22 और गांवों के निवासियों को तुरंत इलाका छोड़ने और वापस न लौटने का आदेश दिया है। इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने बयान में कहा कि ये गांव अब इजरायल के हमलों का मुख्य निशाना बन चुके हैं, जहां हिज़्बुल्लाह के ठिकाने मौजूद हैं। सेना के मुताबिक, "आपके गांवों के आसपास हिज़्बुल्लाह के ठिकाने हैं, जो इजरायली कार्रवाई के अंतर्गत हैं। अपनी सुरक्षा के लिए, कृपया अपने घरों में लौटने की कोशिश न करें। कोई भी व्यक्ति जो दक्षिण की ओर जाएगा, वह अपनी जान को जोखिम में डालेगा।"

PunjabKesari

इसके साथ ही, इजरायली सेना ने स्वास्थ्यकर्मियों से भी दक्षिण लेबनान में एंबुलेंस का इस्तेमाल न करने की अपील की है। प्रवक्ता अद्राई का कहना है कि हिज़्बुल्लाह के लड़ाके इन एंबुलेंसों का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि कोई भी वाहन, जो हथियारबंद लोगों को ले जा रहा होगा, उसे निशाना बनाया जाएगा, भले ही वह किसी भी प्रकार का हो। इस बीच, इजरायल ने गाजा में भी हमले तेज कर दिए हैं। हमास द्वारा संचालित सिविल डिफेंस एजेंसी के अनुसार, उत्तरी गाजा में एक हवाई हमले में 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। एजेंसी के प्रवक्ता अहमद अल-खालूत के मुताबिक, हमले आठ अलग-अलग स्कूलों पर हुए, जिनमें शरणार्थियों के लिए बनाए गए कैंप थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!