इजराइल का Shocking ऐलान: नेतन्याहू ने अपने "दुश्मन" को कैबिनेट में किया शामिल

Edited By Tanuja,Updated: 30 Sep, 2024 01:52 PM

israel s netanyahu adds rival to cabinet strengthens hold on office

इजराइल  के प्रधानमंत्री (Israeli Prime minster)  बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu)  ने अपने गठबंधन का विस्तार करते हुए....

International Desk: इजराइल  के प्रधानमंत्री (Israeli Prime minster) बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu)  ने अपने गठबंधन का विस्तार करते हुए और सरकार में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए अपने "ogMdcv पूर्व प्रतिद्वंद्वी गिदोन सार (Gideon Saar) को रविवार को अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया। नेतन्याहू ने बताया कि समझौते के तहत, सार बिना किसी विभाग के मंत्री के रूप में काम करेंगे और उस सुरक्षा कैबिनेट में शामिल होंगे जिस पर पश्चिम एशिया में इजराइल के शत्रुओं के खिलाफ जारी युद्ध के प्रबंधन की निगरानी है।

Also Read: पाकिस्तान में सेना के खिलाफ बगावत: खैबर पख्तूनख्वा के CM का ऐलान-"1 गोली का जवाब 10 गोलियों से देंगें"

सार (57) को उम्मीद थी कि वह नेतन्याहू के एक और प्रतिद्वंद्वी एवं रक्षा मंत्री योआव गैलेंट की जगह लेंगे लेकिन इजराइल की उत्तरी सीमा पर हिजबुल्ला के साथ लड़ाई तेज होने के कारण गैलेंट फिलहाल पद पर बने रहेंगे। सार के प्रधानमंत्री के साथ तनावपूर्ण संबंध रहे हैं। वह कभी नेतन्याहू की ‘लिकुड पार्टी' के उभरते सितारे थे, लेकिन चार साल पहले उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी और अपने अलग दल का गठन किया।

ये भी पढ़ेंः सऊदी प्रिंस ने कहा- "मुझे फिलीस्तीन में रुचि नहीं, हमारे लोग उसे सिर्फ इजरायली हमलों के कारण जानते", बयान से मुस्लिम वर्ल्ड में भूचाल

हाल के महीनों में सार ने कहा है कि इजराइल को हमास का विनाश होने तक लड़ना चाहिए। उन्होंने हिजबुल्ला के प्रायोजक ईरान के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। नेतन्याहू की तरह वह भी फलस्तीनी राष्ट्र की स्थापना का कड़ा विरोध करते हैं। नेतन्याहू और सार ने एक संयुक्त बयान में कहा कि उन्होंने राष्ट्र की भलाई के लिए अपने मतभेदों को दरकिनार कर दिया है। सार के मंत्रिमंडल में शामिल होने से 120 सीट वाली संसद में नेतन्याहू के बहुमत वाले गठबंधन के पास कुल 68 सीट हो गई हैं।  

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!