इजराइल के ताजा एयर स्ट्राइक में प्रमुख हमास नेता अतल्लाह और उसके परिवार का भी सफाया,  बेरूत में ताबड़तोड़ बमबारी  जारी

Edited By Tanuja,Updated: 05 Oct, 2024 02:21 PM

israel targets north lebanon kills hamas leader in fresh airstrikes

इजराइल ने उत्तरी लेबनान में हवाई हमलों को तेज़ कर दिया है, जिसका लक्ष्य हिज़्बुल्लाह के ठिकाने हैं। इस नए दौर की हवाई हमले के...

International Desk: इजराइल (Israel) ने उत्तरी लेबनान (north Lebanon) में हवाई हमलों को तेज़ कर दिया है, जिसका लक्ष्य हिज़्बुल्लाह के ठिकाने हैं। इस नए दौर की हवाई हमले के दौरान, इजराइल ने त्रिपोली में एक प्रमुख हमास नेता सईद अतल्लाह और उनके परिवार के तीन सदस्यों को मारे जाने की जानकारी दी है। इस हमले ने क्षेत्र में तनाव को और बढ़ा दिया है। इजराइल के हवाई हमलों ने त्रिपोली ( Tripoli ) में स्थित एक फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर को निशाना बनाया, जिसमें सईद अतल्लाह और उनके तीन परिवारजन मारे गए। यह जानकारी हमास से जुड़े मीडिया द्वारा दी गई है, लेकिन इजराइली सेना ने इस पर अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

 

इजराइल ने बेरूत (Beirut ) के दक्षिणी उपनगरों और हवाई अड्डे के पास भी हवाई हमले किए। इन हमलों ने स्थानीय लोगों में भय पैदा कर दिया है, और इजराइल ने वहां रहने वाले लोगों से तुरंत evacuate होने का आदेश दिया है।हिज़्बुल्लाह ने जानकारी दी है कि इजराइल ने दक्षिणी लेबनान के ओदाईसह नगर में घुसने की कोशिश की है, और वहां संघर्ष जारी है। इजराइली सेना ने खियाम शहर और कफर किला के आसपास तोप से गोले भी दागे हैं। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली ख़ामेनेई ने हाल ही में एक भाषण में कहा कि "इजराइल ज्यादा दिन नहीं टिकेगा," और ईरान की स्थिति को मजबूत करने का आह्वान किया।

 

उन्होंने कहा कि इजराइल के विरोधियों को अपनी क्षमताओं को दोगुना करने की जरूरत है। अमेरिकी सरकार ने लेबनान में संघर्ष के कारण प्रभावित नागरिकों के लिए 157 मिलियन अमेरिकी डॉलर की नई मानवीय सहायता की घोषणा की है। यह सहायता आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों और शरणार्थियों के लिए उपयोग की जाएगी। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजराइली हमलों में 2,000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं, जिनमें 127 बच्चे और 261 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की सैन्य कार्रवाई के चलते गाजा में 41,825 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!