Video: इजरायली सेना की क्रूरता या..., घायल फिलीस्तीनी को जीप के बोनट पर बांधकर ले गए अस्पताल

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jun, 2024 01:55 PM

israeli forces strap wounded palestinian to jeep during raid

उत्तरी वेस्ट बैंक के फिलीस्तीनी शहर में शनिवार सुबह एक इजराइली नागरिक मृत पाया गया जिसे गोली मारी गई थी।  इजराइली सेना ने कहा कि

इंटरनेशनल डेस्कः उत्तरी वेस्ट बैंक के फिलीस्तीनी शहर में शनिवार सुबह एक इजराइली नागरिक मृत पाया गया जिसे गोली मारी गई थी।  इजराइली सेना ने कहा कि कल्किलिया शहर में गोली लगने के बाद व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया और वर्तमान में इजराइली सैनिक इस क्षेत्र में कार्रवाई कर रहे हैं। यह घोषणा शनिवार को की गई, लेकिन इसके एक दिन पहले इजराइली बलों ने वेस्ट बैंक के उसी शहर में दो चरमपंथियों को मार गिराया था। इस संबंध में और कोई ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया गया है। पिछले वर्ष अक्टूबर में इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक में हिंसा भड़की हुई है। उत्तरी में गाजा में शनिवार को इजराइल के हवाई हमलों में कम से कम से 39 लोगों की मौत हो गई। फिलीस्तीन और अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गाजा में मौजूद आपातकालीन समूह 'फलस्तीनी सिविल डिफेंस' ने कहा कि उसने गाजा शहर के पूर्वी इलाके में इजराइली हमले से प्रभावित एक इमारत से लगभग इतनी ही संख्या में शव निकाले हैं।

 

 

इस बीच इजरायली सेना ने शनिवार को वेस्ट बैंक के जेनिन में रेड  दौरान आईडीएफ द्वारा एक घायल फिलीस्तीनी व्यक्ति को मिलिट्री जीप के बोनट पर बांधकर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इजरायली सेना ने घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद इसकी पुष्टि की है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक घायल स्थानीय व्यक्ति इजरायली सेना की जीप के हुड पर बंधा हुआ है।उसकी पहचान मुजाहिद आजमी के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वीडियो फुटेज की तारीख और जीप के आगे बंधे व्यक्ति की पहचान की पुष्टि प्रत्यक्षदर्शियों के साथ इंटरव्यू से की गई। मुजाहिद आजमी के परिवार के अनुसार, वह इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में घायल हुआ था।

PunjabKesari

परिवार ने कहा, 'जब हमने आजमी के लिए एम्बुलेंस का अनुरोध किया, तो इजरायली सैनिक उसे अपनी मिलिट्री जीप के हुड पर बांधकर वहां से ले गए'।आजमी के चचेरे भाई ने  बताया कि उसे जेनिन सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। इजरायली सेना ने  बताया कि घटना की जांच की जा रही है और जो तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, 'आदेशों और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का उल्लंघन करते हुए, सुरक्षा बलों द्वारा संदिग्ध को एक वाहन के ऊपर बांधकर ले जाया गया। घटना के वीडियो में सुरक्षा बलों का आचरण आईडीएफ के मूल्यों के अनुरूप नहीं है'। 

PunjabKesari

फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि तब से, इस क्षेत्र में कम से कम 549 फिलीस्तीनी इजराइली गोलीबारी में मारे गए हैं। वहीं संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े के अनुसार, इसी दौरान, वेस्ट बैंक में फिलीस्तीनियों ने कम से कम नौ इजराइलियों की हत्या की है, जिनमें पांच सैनिक शामिल हैं। बता दें  कि इजराइल-हमास युद्ध सात अक्टूबर को शुरू हुआ था। हमास के चरमपंथियों ने दक्षिणी इजराइल पर हमला किया और करीब 1,200 लोगों को मार डाला और करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया। इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बमबारी की और हमला किया। 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!