इजराइल के सीरिया में ताबड़तोड़ हमले, 14 लोगों की मौत एवं 40 से अधिक घायल

Edited By Tanuja,Updated: 09 Sep, 2024 05:12 PM

israeli strikes in syria kill 14 and wound more than 40 injured

इजराइल ने रविवार देर रात सीरिया के कई इलाकों में हमले किए जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी जबकि 40 से अधिक लोग...

International Desk: इजराइल ने रविवार देर रात सीरिया के कई इलाकों में हमले किए जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने इसकी जानकरी दी। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना' ने बताया कि रविवार देर रात मध्य सीरिया के कई इलाकों में इजराइली हमले हुए, जिसके बाद हमास प्रांत में एक राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो गया और आग लग गई, जिसके बाद सोमवार सुबह दमकलकर्मी आग पर काबू करने के लिए जूझते दिखे। पश्चिमी हमास प्रांत के मस्याफ नेशनल हॉस्पिटल द्वारा दी गई शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार मरने वालों की संख्या चार थी।

 

अस्पताल प्रमुख फैसल हैदर के हवाले से ‘सना' ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मरने वालों की संख्या 14 हो गयी है जबकि 40 अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्रिटेन से संचालित युद्ध निगरानी संस्था ‘सीरियन ऑब्सर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' की रिपोर्ट के अनुसार एक हमले में मस्याफ में एक वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र और उन अन्य स्थलों को निशाना बनाया गया जहां ‘‘ईरानी मिलीशिया और विशेषज्ञ सीरिया में हथियार विकसित करने के लिए ठहरे थे।''

 

स्थानीय मीडिया ने तटीय शहर टार्टस के आसपास भी हमले की सूचना दी। इजराइल की सेना की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इजराइल ने हाल के वर्षों में युद्धग्रस्त सीरिया के सरकारी नियंत्रण वाले हिस्सों में सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन उसने कभी इन हमलों को स्वीकार नहीं किया है । ये हमले अक्सर सीरियाई सेना या ईरान समर्थित समूहों को निशाना बनाकर किए जाते हैं।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!