Khalil Jibran Murder: जिब्रान के अंतिम संस्कार पर पत्रकारों ने जताया विरोध, शव को मुख्य राजमार्ग पर रखकर किया प्रदर्शन

Edited By Harman Kaur,Updated: 21 Jun, 2024 02:03 PM

journalists protested at jibran s funeral

पख्तूनख्वा प्रांत के खैबर जिले में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारे गए पाकिस्तानी पत्रकार खलील जिब्रान का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया.....

इंटरनेशनल डेस्क (खैबर): पख्तूनख्वा प्रांत के खैबर जिले में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारे गए पाकिस्तानी पत्रकार खलील जिब्रान का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। दफनाने से पहले पत्रकारों के एक समूह ने उनके शव के साथ मुख्य राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
जिब्रान को कार से बाहर निकालकर बरसाई गई थी अंधाधुंध गोलियां
बता दें कि बीते मंगलवार को खलील जिब्रान को तहसील लंडी कोटल के मजरीना इलाके में उनके घर के पास गोली मारी गई थी। वह साजिद नामक एक अन्य व्यक्ति के साथ एक वाहन में यात्रा कर रहे थे, जो हमले में घायल हो गया था। वाहन में कुछ खराबी थी, इसलिए उन्होंने उसे रोक दिया। तभी हमलावर आए और जिब्रान को कार से बाहर निकालकर गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। जिब्रान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साजिद को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।
PunjabKesari
क्या कहती है पुलिस?
पुलिस के अनुसार, खलील जिब्रान को स्थानीय टीवी चैनल खैबर न्यूज से जुड़े होने के कारण पहले भी आतंकवादियों से धमकियां मिल चुकी थीं। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री सरदार अली अमीन गंदापुर ने हत्या की निंदा की। उन्होंने घटना का संज्ञान लिया और पुलिस को तत्काल कार्रवाई कर इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। गंदापुर ने अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि हत्यारे कानून से बच नहीं पाएंगे। खैबर पख्तूनख्वा के राज्यपाल फैसल करीम कुंदी ने भी हत्या की निंदा की और शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। केपी में जनाजे की नमाज अदा की गई और इसमें राजनीतिक और सामाजिक नेता, पत्रकार और अन्य लोग शामिल हुए। जनाजे की नमाज से पहले पत्रकारों, राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों ने मृतक के शव के साथ पाक-अफगान राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!