भगवान जगन्नाथ ने बचाई डोनाल्ड ट्रंप की जान? कोलकाता इस्कॉन के उपाध्यक्ष का दावा

Edited By Yaspal,Updated: 14 Jul, 2024 11:53 PM

lord jagannath saved donald trump s life kolkata iskcon vice president claims

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर रविवार को हुए जानलेवा हमले के बाद वह बाल-बाल बच गए। हमले के दौरान गोली उनके दाएं कान के ऊपरी हिस्से को छूकर निकल गई, जिससे वह घायल हो गए

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर रविवार को हुए जानलेवा हमले के बाद वह बाल-बाल बच गए। हमले के दौरान गोली उनके दाएं कान के ऊपरी हिस्से को छूकर निकल गई, जिससे वह घायल हो गए। ये हमला तब हुआ, जब वह पेनसिल्वेनिया में एक रैली को संबोधित करते रहे थे। अब इंटरनेट पर इसको लेकर नई बहस छिड़ गई है, जिसमें दावा किया गया है कि किसी दैवीय शक्ति ने ट्रंप की रक्षा की है और उनकी जान बचाई है।

दरअसल, सोशल मीडिया साइट एक्स पर मैट वालेस के एक यूजर ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें दिखाया गया है कि एक गोली ट्रंप से कुछ ही इंच की दूरी से गुजरी थी। यूजर का दावा है, "इससे ठीक पहले ट्रंप ने अपना सिर घुमाया, जिससे उनकी जान बच गई।" ये बहस यहीं नहीं रुकी। कोलकाता इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने भी यूजर के इस बात से सहमति जताई है और उन्होंने दावा किया है कि भगवान जगन्नाथ ने उनकी जान बचाकर सालों पुराना कर्ज उतारा है।

'दैवीय शक्ति ने बचाई डोनाल्ड ट्रंप की जान'
राधारमण दास ने बताया कि, 'यह निश्चित रूप से एक दैवीय शक्ति है।' उन्होंने आगे बताया कि जुलाई 1976 में ट्रंप ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में इस्कॉन भक्तों को रथयात्रा आयोजित करने में मदद की थी, उन्होंने रथों के निर्माण के लिए अपना ट्रेन यार्ड मुफ़्त में उपलब्ध कराया था। ये मदद उन्होंने तब की थी जब रथ यात्रा में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।' उन्होंने आगे बताया कि अब आज जब दुनिया फिर से जगन्नाथ रथयात्रा उत्सव मना रही है, ट्रंप पर हमला हुआ और भगवान जगन्नाथ ने उन्हें बचाकर सालों पुराना कर्ज उतारा है।

ट्रंप पर हमले की दुनिया कर रही निंदा
बता दें कि ट्रंप पर हुए हमले की दुनियाभर के दिग्गज राजनेताओं ने निंदा की है। हमले में उनके एक समर्थक की मौत की खबर आई है, जहां दो घायल भी हो गए हैं। हमले के तुरंत बाद ट्रंप के सीक्रेट एजेंट ने तत्काल ही हमलावर को सिर में गोली मार दी थी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। एफबीआई (FBI) ने हमलावर की पहचान स्थानीय बटलर काउंटी क्षेत्र के 20 वर्षीय युवक थॉमस मैथ्यू कुक के रूप में की है। जांच में ये भी खुलासा हुआ कि हमलावर ट्रंप की पार्टी 'रिपब्लिकन' में रजिस्टर्ड है। हालांकि, हमले से पहले उसने एक वीडियो इंटरनेट पर जारी किया था, जिसमें उसने कहा था कि वह ट्रंप और उनकी पार्टी 'रिपब्लिकन' से नफरत करता है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!