UK में बैरक के पास सैनिक पर धारदार हथियार से हमला, संदिग्ध गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 24 Jul, 2024 08:32 PM

man arrested after british soldier was stabbed in attack

दक्षिण-पूर्वी ब्रिटेन में एक बैरक के पास सड़क पर एक सैनिक को धारदार हथियार से हमला करके गंभीर रूप से घायल किये जाने के बाद हत्या के प्रयास के...

लंदन: दक्षिण-पूर्वी ब्रिटेन में एक बैरक के पास सड़क पर एक सैनिक को धारदार हथियार से हमला करके गंभीर रूप से घायल किये जाने के बाद हत्या के प्रयास के संदेह में 24 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। ब्रिटेन की सेना ने कहा कि पीड़ित की उम्र 40 साल के आसपास है और वह इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए हवाई मार्ग से अस्पताल पहुंचाया गया। सैनिक पर हमले उद्देश्य के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। प्रधानमंत्री केअर स्टॉर्मर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा कि वह "स्तब्ध" हैं।

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सारी संवेदनाएं सैनिक, उसके परिवार और हमारे सशस्त्र बल समुदाय के साथ हैं, जो हम सभी को सुरक्षित रखने के लिए काम करते हैं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।" रक्षा मंत्री जॉन हीली ने भी हमले को "स्तब्ध करने वाला" बताया। केंट पुलिस कहा कि मंगलवार शाम को लंदन से लगभग 50 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में गिलिंगम शहर में हमले की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि स्की मास्क पहने एक हमलावर मोपेड पर सवार होकर आया, सैनिक पर हमला किया और फिर फरार हो गया। पुलिस ने कहा कि आधे घंटे के भीतर एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसकी पहचान 24 वर्षीय एक स्थानीय व्यक्ति के रूप में की। ब्रिटेन की पुलिस संदिग्धों का नाम तब तक नहीं बताती जब तक उन्हें आरोपित नहीं किया जाता। पुलिस ने कहा कि जिस सड़क पर हमला हुआ, वह ब्रिटिश सेना के एक रॉयल स्कूल ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग रेजिमेंट के मुख्यालय ब्रॉम्पटन बैरक के करीब है।

 

बुधवार की सुबह, पुलिस की गाड़ियों और अपराध स्थल टेप ने पेड़ों से घिरी सड़क के दोनों छोर को घेर लिया। सेना ने मीडिया की इस खबर की पुष्टि नहीं की कि हमले के समय सैनिक वर्दी में था। सेना ने एक बयान में कहा, "हमारी संवेदनाएं सैनिक और उनके परिवार के साथ हैं और हम अनुरोध करते हैं कि इस कठिन समय में उनकी निजता का सम्मान किया जाए। हम केंट पुलिस के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे ताकि यह समझ सकें कि क्या हुआ और जांच का समर्थन किया जा सके।" ब्रिटेन में सैनिकों पर हमले दुर्लभ हैं। 2013 में, अल-कायदा से प्रेरित दो लोगों ने लंदन की एक सड़क पर सैनिक ली रिग्बी की कार से कुचल कर और फिर चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!