इंटीमेट हो रहे थे पति-पत्नी, अचानक प्राइवेट पार्ट में हो गई दुर्लभ फूड पॉइजनिंग !  दुनिया-डाक्टर सब हैरान

Edited By Tanuja,Updated: 31 Aug, 2024 01:18 PM

man gets food poisoning in his private part an intimate moment with wife

लेबनान में एक पति-पत्नी के बीच रोमांस के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ जो दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है। इस घटना ने चिकित्सा जगत को भी हैरान कर दिया है...

International Desk: लेबनान में एक पति-पत्नी के बीच रोमांस के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ जो दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गया है। इस घटना ने चिकित्सा जगत को भी हैरान कर दिया है। 38 वर्षीय एक व्यक्ति, जो अपनी पत्नी के साथ अंतरंग समय बिता रहा था, अचानक एक दुर्लभ प्रकार के फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना तब हुई जब व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट में एक बैक्टीरिया संक्रमण हो गया। यह बैक्टीरिया, बैसिलस सेरेस (Bacillus cereus), आमतौर पर चावलों में पाया जाता है। यह बैक्टीरिया फूड पॉइजनिंग का कारण बन सकता है और इसकी वजह से व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट में रेडनेस, सूजन, और खुजली की समस्या हो गई।

 

लेबनान के अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ बेरूत मेडिकल सेंटर में इस व्यक्ति का इलाज किया गया। शुरुआत में डॉक्टरों को यह समझने में कठिनाई हुई कि समस्या क्या है, लेकिन जांच के बाद पाया गया कि व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट पर बैसिलस सेरेस का संक्रमण था। यह अब तक का पहला मामला है जिसमें इस प्रकार का संक्रमण प्राइवेट पार्ट पर पाया गया है।इलाज के दौरान व्यक्ति को फुसिडिक एसिड नामक टॉपिकल एंटीबायोटिक दिया गया, जो आमतौर पर आंखों के संक्रमण के इलाज में उपयोग किया जाता है। करीब एक महीने के बाद व्यक्ति पूरी तरह से ठीक हो गया। डॉक्टरों ने उसे सलाह दी कि वह ग्रोइन एरिया को अच्छी तरह से धोए और पूरी तरह ठीक होने तक यौन संबंध बनाने और हस्तमैथुन से बचे।

 

इस मामले की चिकित्सा जांच में पाया गया कि संक्रमण यौन संबंध बनाने के दौरान हुआ हो सकता है। यौन संबंध बनाने के दौरान रक्त वाहिकाओं में होने वाले बदलाव की वजह से त्वचा में बैक्टीरिया घुस सकता है। यह भी पाया गया कि बैसिलस सेरेस खाने के 30 मिनट के अंदर ही बीमारी पैदा कर सकता है। इस फूड पॉइजनिंग के लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और लगभग 24 घंटे तक रहते हैं। 

 

अन्नल्स ऑफ मेडिसिन एंड सर्जरी जर्नल में प्रकाशित इस स्टडी में बताया गया है कि पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर संक्रमण तब हो सकता है जब कोई चोट या घाव हो, जिसमें बैक्टीरिया प्रवेश कर जाते हैं। इस मामले में यह संभावना जताई जा रही है कि यौन संबंध बनाने के बाद दस्त और उल्टी के दौरान प्राइवेट पार्ट पर गंदगी आ गई होगी, जिससे संक्रमण हो गया। इस दुर्लभ घटना ने चिकित्सा विशेषज्ञों को भी चौंका दिया है और इस मामले का अध्ययन जारी है ताकि भविष्य में ऐसे मामलों को रोका जा सके।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!