इजराइल ने नबातियेह में राहत सहायता के लिए चल रही बैठक पर किया हवाई हमला, मेयर समेत 4 लोगों की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 16 Oct, 2024 07:17 PM

mayor among 5 killed in israeli air strikes in southern lebanon reports

लेबनानी अधिकारियों ने कहा है कि नबातियेह में एक इजराइली हमले में उस इमारत को निशाना बनाया गया, जहां राहत कार्यों के समन्वय को लेकर एक बैठक हो रही थी...

 

International Desk: लेबनानी अधिकारियों ने कहा है कि नबातियेह में एक इजराइली हमले में उस इमारत को निशाना बनाया गया, जहां राहत कार्यों के समन्वय को लेकर एक बैठक हो रही थी। लेबनान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने इजराइल पर नगर निगम परिषद की बैठक को ‘‘जानबूझकर निशाना बनाने'' का आरोप लगाया, जो राहत कार्यों पर चर्चा के लिए आयोजित की गई थी। हमले में शहर के मेयर समेत चार अन्य लोगों की मौत हो गई और नगर निकाय भवन नष्ट हो गया।

ये भी पढ़ेंः- ऐतिहासिक पलः जयशंकर ने पाकिस्तान में चलाया पर्यावरण अभियान, ‘एक पेड़ माँ के नाम’ का लगाया पौधा

लेबनान के गृह मंत्री बासम मावलावी ने एक अलग बयान में कहा कि इमारत को उस समय निशाना बनाया गया, जब दक्षिणी लेबनान में रह रहे लोगों के लिए राहत सहायता वितरण के समन्वय के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी। उन्होंने कहा कि हमले में एक नागरिक सुरक्षा सदस्य की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए।

               India-Canada row: कनाडा राजनयिक विवाद में ब्रिटेन की एंट्री, कहा- भारत सही ट्रैक पर

मिकाती ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर इजराइली हमलों के बारे में ‘‘जानबूझकर चुप रहने'' का आरोप लगाया, जिसमें नागरिक मारे गए और संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों पर हमले हुए। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘इस वास्तविकता के मद्देनजर किस समाधान की उम्मीद की जा सकती है?'' इजराइल ने बिना कोई सबूत दिये कहा कि हमले का लक्ष्य हिज्बुल्ला के ठिकाने थे।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!