पाकिस्तान में खैबर-पख्तूनख्वा के CM अली अमीन का अपहरण ! PAK सेना के खिलाफ दिया था भड़काऊ भाषण

Edited By Tanuja,Updated: 11 Sep, 2024 01:30 PM

missing kpk cm gandapur back in peshawar

पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर अचानक रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गए हैं। इसके अलावा इमरान...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर अचानक रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गए हैं। इसके अलावा इमरान खान की पार्टी 'पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ' (PTI) के कई नेता गिरफ्तार किए गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं। इमरान की रिहाई की मांग को लेकर उनकी पार्टी ने रविवार को एक बड़ी रैली की। इस रैली में गंडापुर ने धमकी भरे अंदाज में इमरान खान को छुड़ाने की बात कही थी। लेकिन इसके बाद से ही वह गायब हो गए हैं। इमरान खान को जेल में रखने के लिए सीधे तौर पर सेना पर आरोप लगते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अली अमीन गंडापुर की इमरान को जबरन छुड़ाने की धमकी सीधे तौर पर सेना को चुनौती थी जिसकारण उनका अपहरण कर लिया ।


  PunjabKesari


खैबर-पख्तूनख्वा के सूचना सलाहकार, बैरिस्टर मोहम्मद अली सैफ ने दावा किया कि गंडापुर गायब हैं और कई घंटों से उनसे संपर्क नहीं हो पाया है। सोमवार की रात एक बयान में बैरिस्टर सैफ ने खुलासा किया कि सीएम गंडापुर के संपर्क करने का सभी प्रयास नाकाम रहा है। उनके फोन बंद कर दिए गए थे। सैफ ने कहा,'मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर इस्लामाबाद में हैं, पेशावर में नहीं। लेकिन हमें उनके ठिकानों को लेकर कोई जानकारी नहीं है।' इसके अलावा पीटीआई के अन्य नेताओं की पुलिस गिरफ्तारी कर रही है, जिसमें पीटीआई के चेयरमैन गौहर अली खान और सांसद शेर अफजल मरवत की गिरफ्तारी भी शामिल है।
 PunjabKesari


अली अमीन गंडापुर ने भड़काऊ बयान दिया था, जिसमें वह जबरन इमरान को जेल से बाहर लाने की बात करते हैं। उन्होंने कहा था, 'पाकिस्तानियों सुन लो, दो हफ्ते में अगर इमरान खान कानून के हिसाब से रिहा न हुआ तो खुदा की कसम हम खुद ही उसे रिहा करेंगे।' भीड़ से उन्होंने कहा, 'तैयार हो? मैं अब आपको लीड करूंगा। पहली गोली मैं खाउंगा। पीछे मत हटना। हम अगर अब पीछे हटे तो फिर ऐसा मौका नहीं मिलेगा।' पिछले साल इमरान की गिरफ्तारी के दौरान पाकिस्तान में दंगा बवाल देखा गया था। ऐसे में गंडापुर का यह भाषण हिंसा फैला सकता है। दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक PTI नेता जुल्फी बुखारी ने कहा, 'मुख्यमंत्री शाम 7 बजे से लापता हैं।

 

Update:
Established contact with brother @AliAminKhanPTI@KPChiefMinister who after a hectic prolonged meeting on law on order, has now entered his own Province. pic.twitter.com/NakLb9YMQo

— Faisal Amin Khan (@FaisalAminKhan) September 9, 2024

महाधिवक्ता केपीके उनकी बरामदगी के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर रहे हैं। इस्लामाबाद पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने उनका अपहरण किया है। वह आधिकारिक बैठक के लिए गए थे। यह पहली बार है जब किसी मौजूदा सीएम के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया है।'उधर,  मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर के भाई ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने अपने भाई से संपर्क स्थापित कर लिया है, जो सोमवार शाम को आधिकारिक बैठक के लिए इस्लामाबाद आए थे और फिर ‘गायब’ हो गए थे।  गंदापुर के सचिव ज़रवाली खान ने भी अरबी न्यूज को बताया कि मुख्यमंत्री पेशावर में हैं। पहले, PTI प्रवक्ता ज़ुल्फी बुखारी ने कहा था कि गंदापुर सोमवार शाम 7 बजे से “गायब” थे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “अब पुष्टि हो चुकी है कि उन्हें अपहरण/गिरफ्तारी किया गया है। इस हालिया crackdown के बाद लोकतंत्र का कोई तत्व नहीं रह गया है।”

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!