ऑस्ट्रेलिया में सख्त नियंत्रण के बावजूद बर्ड फ्लू का प्रकोप बढ़ा, मारे जाएंगे 10 लाख पक्षी

Edited By Tanuja,Updated: 20 Jun, 2024 02:07 PM

more than 1 million birds to be destroyed as bird flu at victorian farm

ऑस्ट्रेलिया में  मई में शुरू हुआ बर्ड फ्लू का प्रकोप जारी है। मेलबर्न के सातवें विक्टोरियन  फार्म में वायरस का पता चलने के बाद देश इस वायरस के सबसे...

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया में मई में शुरू हुआ बर्ड फ्लू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। मेलबर्न के सातवें विक्टोरियन  फार्म में वायरस का पता चलने के बाद देश इस वायरस के सबसे बड़े प्रकोप का सामना कर रहा है। यह प्रकोप मई में शुरू हुआ और सख्त नियंत्रण उपायों के बावजूद फैलता रहा। सभी प्रभावित फार्मों में या तो H7N3 या H7N9 स्ट्रेन हैं, जो अमेरिका में मवेशियों और पक्षियों को प्रभावित करने वाले H5N1 प्रकार के बर्ड फ्लू से अलग हैं।

 

🇦🇺1 MILLION BIRDS TO BE KILLED IN AUSTRALIAN BIRD FLU OUTBREAK

The country is facing its largest outbreak of the virus after it was detected at a 7th farm in Melbourne.

The outbreak began in May and has continued to spread despite strict control measures being put in place.… pic.twitter.com/qH2kw4itZ5

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) June 20, 2024

सातवें विक्टोरियन फार्म में बर्ड फ्लू का पता चलने के बाद 10 लाख से ज़्यादा पक्षियों को मार दिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में बर्ड फ्लू का सबसे बड़ा प्रकोप  भयावह  साबित हुआ है। विक्टोरियन अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 1 मिलियन यानि 10 लाख से अधिक पक्षियों को मारा जाएगा। 

PunjabKesari

दक्षिण-पश्चिम विक्टोरिया के सात फार्मों में एवियन इन्फ्लूएंजा के अत्यधिक रोगजनक उपभेद पाए गए हैं, जिससे सैकड़ों हज़ारों पक्षी प्रभावित हुए हैं। यह प्रकोप मई में मेरेडिथ के पास एक अंडा फार्म से शुरू हुआ था, और इस क्षेत्र में फैलता रहा है क्योंकि स्थानीय किसान ऑस्ट्रेलिया की कठोर वास्तविकता का सामना कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!