नाइजीरिया में पेट्रोल टैंकर  में विस्फोट से 90 से ज्यादा लोगों की मौत, 50 घायल

Edited By Tanuja,Updated: 16 Oct, 2024 03:03 PM

more than 90 people killed 50 injured in nigeria s petrol tanker explosion

मंगलवार रात नाइजीरिया के जिगावा राज्य में एक पेट्रोल टैंकर विस्फोट में कम से कम 90 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य घायल हो...

International Desk: मंगलवार रात नाइजीरिया के जिगावा राज्य में एक पेट्रोल टैंकर विस्फोट में 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य घायल हो गए। यह दुर्घटना माजिया कस्बे में हुई, जहां टैंकर चालक ने खादीजा विश्वविद्यालय के पास नियंत्रण खो दिया और टैंकर में विस्फोट हो गया। जिगावा पुलिस प्रवक्ता, शी’इसु आदम ने बुधवार को इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 94 लोग मारे गए व घायल लोगों को रिंगिम जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

 

उन्होंने बताया, "मंगलवार रात लगभग 11:30 बजे माजिया कस्बे में यह दुर्घटना हुई, जब चालक कानो से न्गुरु, योबे की ओर जा रहा था। दुर्भाग्य से, टैंकर के पलटते ही उसमें विस्फोट हो गया।" आदम ने यह भी कहा कि पुलिस द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बावजूद, लोग ऐसी घटनाओं के बाद दुर्घटना स्थल पर जमा हो जाते हैं, जिससे भारी संख्या में हताहत होते हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ, जिसके कारण इतने अधिक लोग विस्फोट की चपेट में आ गए। प्रवक्ता ने जानकारी दी कि पीड़ितों का सामूहिक अंतिम संस्कार बुधवार सुबह 9 बजे किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!