Shocking: हमास नेता का बेटा इजरायल के साथ, बोला- "गाजा व हिजबुल्लाह खिलाफ एक्शन पूरी तरह जायज, अब मुस्लिमों को सबक सिखाना जरूरी"

Edited By Tanuja,Updated: 02 Oct, 2024 01:52 PM

mosab hassan yousef son of hamas co founder defending israel

हमास (Hamas) के को-फाउंडर शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ (Mosab Hassan Yousef), ने इजरायल कोलेकर चौंकाने....

International Desk: हमास (Hamas) के को-फाउंडर शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ (Mosab Hassan Yousef), ने इजरायल कोलेकर चौंकाने वाला बयान  सामने आया है। मोसाब ने कहा कि इजराइल (Israel) द्वारा हमास और हिजबुल्लाह पर की जा रही सैन्य कार्रवाई को पूरी तरह से जायज  है। मोसाब, जो एक समय पर फिलिस्तीनी मिलिटेंट थे, ने इजरायल की कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि इजरायल को अपनी सुरक्षा के लिए यह कदम उठाने का पूरा हक है। उन्होंने कहा कि मुसलमान 1400 साल से यहूदियों का सफाया करने की कोशिश कर रहे हैं और अब इजरायल का आत्मरक्षा में कदम उठाना और  मुसलमानों को सबक सिखाना पूरी तरह जायज है ।मोसाब ने हाल ही में एक टीवी डिबेट में कहा, "फिलिस्तीन में इजरायल सबसे वैध जातीय समूह है, जिसके पास उस भूमि से अपने संबंधों के ठोस सबूत हैं।"

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इजरायल का हमास और हिजबुल्लाह के खिलाफ यह एक्शन पूरी तरह से जायज है, क्योंकि यहूदियों के खिलाफ सदियों से चली आ रही हिंसा का अंत अब होना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि इजरायल का जवाबी हमला सही है और यह उसकी आत्मरक्षा का हिस्सा है। इजरायल की सेना, आईडीएफ (इजरायल डिफेंस फोर्सेस), अब हमास के बाद लेबनान में हिजबुल्लाह के आतंकियों को निशाना बना रही है। आईडीएफ ने हिजबुल्लाह के कई टॉप कमांडरों समेत सैकड़ों आतंकियों को मार गिराया है। इस अभियान में सैकड़ों आम नागरिकों की भी मौत हो चुकी है, जिसके कारण इजरायल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हो रही है।
 

PunjabKesari

मोसाब हसन यूसुफ का नाम पहले भी सुर्खियों में रहा है, जब उन्होंने अपने ही पिता और हमास नेताओं के खिलाफ इजरायल की खुफिया एजेंसी शिन बेट के लिए जासूसी की थी। 1997 में मोसाब ने हमास को छोड़कर इजरायल का साथ दिया और हमास के आतंकी अभियानों की जानकारी इजरायल को दी। उस समय मोसाब ने कहा था कि अगर बंधकों को रिहा नहीं किया गया, तो इजरायल को सभी हमास नेताओं, जिनमें उनके पिता भी शामिल थे, का खात्मा कर देना चाहिए।इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं।

 

Also Read:  ईरान के मिसाइल हमले बाद नेतन्याहू  ने खाई कसमः Iran को  देंगे बड़ी सजा,  बाइडेन बोले-US हमेशा इजराइल के साथ

                   इजराइल ने लेबनान पर जमीनी हमले किए तेज,  24 समुदायों को बार्डर एरिया खाली करने के दिए आदेश

IDF ने सोमवार-मंगलवार की रात को लेबनान में सीमित जमीनी हमले शुरू कर दिए हैं। इजरायल की सेना ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर स्थानीय और लक्षित हमले किए हैं। इजरायली सेना का दावा है कि हिजबुल्लाह के खिलाफ यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक आतंकियों का सफाया नहीं हो जाता। इस बीच, मोसाब हसन के इस बयान ने पूरी दुनिया में एक नई बहस छेड़ दी है, जहां कई लोग उनकी टिप्पणियों को फिलिस्तीनी संघर्ष के खिलाफ मानते हैं, तो कुछ इसे इजरायल की न्यायोचित आत्मरक्षा की हिमायत के रूप में देख रहे हैं।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!