Nasrullah Death : नसरुल्लाह को गुप्त जगह दफनाया गया, जनाजे पर बड़ा हमला होने की थी आशंका

Edited By Rahul Singh,Updated: 04 Oct, 2024 03:37 PM

nasrullah was buried in a secret place

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह को गुप्त जगह दफनाने की खबर सामने आई है। सूत्रों के अनुसार, ईरान को आशंका थी कि बड़े जनाजे में इजरायल भीड़ पर बड़ा हमला कर सकता था।रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसरुल्लाह का शब बरामद किया तो उसके शरीर पर किसी तरह के निशान नहीं थे।

इंटरनैशनल डैस्क : हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह को गुप्त जगह दफनाने की खबर सामने आई है। सूत्रों के अनुसार, ईरान को आशंका थी कि बड़े जनाजे में इजरायल भीड़ पर बड़ा हमला कर सकता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसरुल्लाह का शब बरामद किया तो उसके शरीर पर किसी तरह के निशान नहीं थे।

यह जानकारी भी सामने आई है कि इजरायल द्वारा हुए हमलों के बाद नसरुल्लाह की मौत दम घुटने से हुई। आज नसरुल्लाह को सुपुर्दे खाक किया गया। नसरुल्लाह को दफनाने का पूरा कार्यक्रम बहुत ही गोपनीय रखा गया। उसको एक खुफिया जगह पर दफनाया गया है, ताकि इजराइल को उस जगह का पता ना चल सके।

यह भी पढ़ें- बड़ा खुलासा: खामेनेई की सलाह मानता तो बच जाता हिज़बुल्लाह चीफ नसरुल्लाह

वहीं ईरान के सुप्रीम नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने शुक्रवार को तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में नमाज पढ़ाई। इस दौरान उन्होंने दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने और कुरान के अनुसार चलने की अपील की। खामेनेई ने कहा कि अगर मुसलमान अल्लाह के बताए रास्ते पर चलेंगे, तो वे सफल होंगे।

उन्होंने इजरायल का भी जिक्र किया और कहा कि ईरान ने उसे जवाब दिया है, और आगे भी देगा। यह संबोधन खास था क्योंकि वह लगभग पांच साल बाद इस मस्जिद में नमाज पढ़ाने आए थे। उन्होंने कहा कि इस्लाम के दुश्मन चाहते हैं कि मुसलमान एक न हों और उन्हें कमजोर करके फायदा उठाएं। ये दुश्मन फिलिस्तीन, यमन और लेबनान के मुसलमानों के खिलाफ हैं।

खामेनेई ने इजरायल पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानों के खिलाफ साजिशें एक ही जगह से होती हैं। हाल ही में इजरायल के लेबनान में हमलों के बाद उनके बंकर में छिपने की खबरें आई थीं, लेकिन आज वे सार्वजनिक रूप से नजर आए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!