उत्तर कोरिया ने संदिग्ध ICBM सहित किए तीन बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण, द. कोरिया ने बुलाई आपात् बैठक

Edited By Tanuja,Updated: 25 May, 2022 11:01 AM

north korea launches three ballistic missiles including a suspected icbm

उत्तर कोरिया ने बुधवार को तीन बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया। यह दो सप्ताह में उत्तर कोरिया द्वारा किया गया पहला परीक्षण है। दक्षिण...

इंटरनेशनल डेस्कः उत्तर कोरिया ने बुधवार को तीन बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया। यह दो सप्ताह में उत्तर कोरिया द्वारा किया गया पहला परीक्षण है। दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी। दक्षिण कोरिया के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ' ने एक बयान में बताया कि सभी तीनों मिसाइल बुधवार को सुबह छह से सात बजे के बीच उत्तर कोरिया के पूर्वी तट की ओर एक के बाद एक दागी गईं।

 

बयान में कहा गया कि इसे देखते हुए दक्षिण कोरिया ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है और अमेरिका के साथ अपनी सैन्य संबंधी तैयारियों को चाकचौबंद किया है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल के कार्यालय ने बताया कि उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के बाद राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की आपात् बैठक बुलाई। गौरतलब है कि ये मिसाइल परीक्षण इस वर्ष उत्तर कोरिया द्वारा किया गया 17वां परीक्षण है। विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया हथियारों के अपने जखीरे को आधुनिक बनाने ने लिए परीक्षण कर रहा है।

 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन हाल में दक्षिण कोरिया गए थे और उनसे इस यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया की ओर से किसी तरह की उकसावे की कार्रवाई के बारे में प्रश्न पूछा गया था, जिस पर उन्होंने कहा था,‘‘ उत्तर कोरिया चाहे जो भी करे, हम हर चीज के लिए तैयार हैं।'' इस परीक्षण के कई घंटे पहले अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने वाशिंगटन में पत्रकारों से कहा था कि हो सकता है कि उत्तर कोरिया किसी अहम हथियार के परीक्षण की तैयारी में हो।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!