किम जोंग की अमेरिका को खुली धमकी- हम परमाणु युद्ध के तैयार, ताकत को करेंगे दोगुना

Edited By Tanuja,Updated: 10 Sep, 2024 12:00 PM

north korea s kim jong un vows to increase nuclear weapons

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ युद्ध के लिए अपनी परमाणु शक्ति को पूरी तरह तैयार करने के प्रयासों को दोगुना करने का संकल्प लिया...

International Desk: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ युद्ध के लिए अपनी परमाणु शक्ति को पूरी तरह तैयार करने के प्रयासों को दोगुना करने का संकल्प लिया है। सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उत्तर कोरिया ने एक नए ‘प्लेटफार्म' का खुलासा किया है, जो संभवतः अमेरिका के मुख्य भूभाग को निशाना बनाने में सक्षम अधिक शक्तिशाली अंतरमहाद्वीपीय ‘बैलिस्टिक मिसाइलों' को दागने के लिए बनाया गया है।

 

किम की यह धमकी ऐसे समय में आई हैं जब बाहरी विशेषज्ञों का मानना ​​है कि नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले किम उकसावे के तौर पर हथियारों का परीक्षण करेंगे। हाल ही में उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर कचरा ले जाने वाले गुब्बारों को छोड़ना भी फिर से शुरू कर दिया है। सोमवार को अपनी सरकार की 76वीं स्थापना वर्षगांठ के अवसर पर दिए गए भाषण में किम ने कहा कि उत्तर कोरिया को ‘‘गंभीर खतरा'' है। उन्होंने अमेरिका के नेतृत्व वाले क्षेत्रीय सैन्य गुट को परमाणु-आधारित गुट में तब्दील होने वाला बताया।

 

आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी' (KCNA) के अनुसार, किम ने कहा कि इस तरह का घटनाक्रम उत्तर कोरिया को अपनी सैन्य क्षमता बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। केसीएनए के अनुसार, किम ने कहा कि उत्तर कोरिया ‘‘परमाणु शक्ति सहित देश के सभी सशस्त्र बलों को युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार करने के लिए अपने उपायों और प्रयासों को दोगुना करेगा।'' उत्तर कोरिया के मुख्य रोडोंग सिनमुन अखबार ने रविवार को किम की एक तस्वीर प्रकाशित की जिसमें वह 12-एक्सल मिसाइल प्रक्षेपण यान का निरीक्षण करते दिखायी दे रहे थे।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!