सनकी किंग ने कहा-"Come Visit Me", उत्तर कोरिया चार साल बाद फिर आपके स्वागत को तैयार

Edited By Tanuja,Updated: 15 Aug, 2024 01:51 PM

north korea tour operators hopeful ahead of country s reopening

उत्तर कोरिया चार साल के लंबे अंतराल के बाद इस दिसंबर में विदेशी पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे फिर से खोलने जा रहा है। इसकी शुरुआत देश के...

प्योंगयांगः उत्तर कोरिया चार साल के लंबे अंतराल के बाद इस दिसंबर में विदेशी पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे फिर से खोलने जा रहा है। इसकी शुरुआत देश के नए और अत्याधुनिक शहर, समजियॉन से होगी। समजियॉन शहर को उत्तर कोरिया ने हाल ही में नया रूप दिया है और इसे एक "समाजवादी स्वर्ग" के रूप में प्रस्तुत कर रहा है। यहां पर्यटकों के लिए कई आकर्षण होंगे, जिनमें लग्जरी होटल, स्की रिसॉर्ट, और आधुनिक सुविधाएं शामिल हैं।

 

 
यह फैसला 2020 में महामारी के कारण देश के सीमाओं के बंद होने के बाद लिया गया है, जब उत्तर कोरिया ने खुद को बाहरी दुनिया से पूरी तरह अलग कर लिया था। अब, चार साल बाद, यह पहली बार होगा जब देश के दरवाजे फिर से विदेशी पर्यटकों के लिए खोले जाएंगे। समजियॉन शहर के बाद, देश के अन्य हिस्सों को भी धीरे-धीरे पर्यटकों के लिए खोला जा सकता है। यह कदम उत्तर कोरिया का पहला बड़ा पर्यटन अभियान है, जिसका उद्देश्य विदेशी पर्यटकों को देश के आकर्षण से परिचित कराना है।

 
नए साल की छुट्टियों के लिए उत्तर कोरिया जाने का विचार शायद कुछ लोगों के लिए रोमांचक हो सकता है। समजियॉन का यह नया चेहरा और देश की अनूठी संस्कृति उन पर्यटकों को आकर्षित कर सकती है जो कुछ अलग अनुभव करना चाहते हैं। उत्तर कोरिया का यह कदम न केवल देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए है, बल्कि अपनी छवि को दुनिया के सामने सकारात्मक रूप से प्रस्तुत करने का प्रयास भी है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!