झरने के पानी में गलती से गिरा शख्स; पल में गलकर गायब हो गया शरीर, वीडियो बनाती रह गई बहन

Edited By Tanuja,Updated: 22 Jul, 2024 06:33 PM

oregon man essentially dissolved inside a hot spring at ynp

एडवेंचर के लिए  कई लोग किसी भी हद तक चले जाते हैं और  कई बार उनका यह जुनून उनकी जान पर भी भारी पड़ जाता है। ऐसा ही एक मामला...

न्यूयार्कः एडवेंचर के लिए  कई लोग किसी भी हद तक चले जाते हैं और  कई बार उनका यह जुनून उनकी जान पर भी भारी पड़ जाता है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से सामने आया था, जब एक लड़का अपनी बहन के साथ तैराकी के लिए अवैध तरीके से येलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) में चला गया।  उस दौरान वो गलती से उबलते हुए पानी में गिर गया और देखते ही देखते उसकी मौत हो गई। हैरत की बात ये थी कि पूरे घटना का वीडियो उसकी बहन ने कैद कर लिया था यूं तो ये घटना साल 2016 की है  लेकिन हाल ही में इसकी फाइनल रिपोर्ट आई  जिसमें पूरे घटना का जिक्र है।

 

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के रहने वाले  कोलिन स्कॉट (Collin Scott) अपनी बहन सैबल के साथ तैराकी के लिए कोई जगह तलाश रहे थे। ऐसे में ये दोनों भाई-बहन अवैध तरीके से येलोस्टोन नेशनल पार्क के उस एरिया में चले गए, जहां पर जाना प्रतिबंधित था. वहां बोर्डवॉक पर साफ-साफ खतरे का निर्देश भी लिखा हुआ था. चेतावनी वाले बोर्ड को पढ़ने के बावजूद ये लोग आगे बढ़ते चले गए। इस दौरान ये लोग वीडियो भी बना रहे थे. जब बोर्डवॉक से ये दोनों उतर रहे थे, तभी कॉलिन का पैर फिसल गया और वो सीधे खौलते पानी के झरने में जा गिरा और झरने का पानी अम्लीय होने के साथ-साथ खौल रहा था, ऐसे में कॉलिन की तुरंत मौत हो गई और कुछ पल में उसकी बॉडी गल कर गायब हो गई।

 

घटना 2016 की है जिसकी रिपोर्ट अब सामने आई है। उसकी बहन उस वक्त स्मार्टफोन पर वीडियो बना रही थी और जब वह फिसलकर पूल में गिरा  
तो ये खौफनाक पल  रिकॉर्ड हो गया। सैबल अपने भाई को बचाने का प्रयास भी करती नजर आई और तुरंत भागकर पार्क के रेंजर्स के पास गई। जब वो वापस लौटी तो काफी देर हो चुकी थी। उस दौरान सिर्फ कोलिन का सिर, ऊपरी हिस्सा और हाथ के थोड़े हिस्से नजर आ रहे थे।  ऐसे में उसे तुरंत ही मृत मान लिया गया। अमेरिकी पार्क रेंजर फिल स्ट्रेले ने एक अलग रिपोर्ट में बताया कि उन्होंने एक वी-गर्दन वाली टी-शर्ट देखी थी और उसके चेहरे पर एक क्रॉस जैसा कुछ दिखाई दे रहा था। उसी दौरान तूफान भी आ गया था, जिससे कॉलिन के शव को तुरंत बाहर नहीं निकाला गया  लेकिन अगले दिन वहां सिर्फ कॉलिन का बटुआ और चप्पल ही मिले शरीर पूरी तरह गलकर गायब हो गया।

 

रिपोर्ट के अनुसार चूकि झरने का पानी बहुत ज्यादा गर्म और अम्लीय था, जिसकी वजह से कॉलिन का शरीर उसमें घुल गया। अगर उसकी बॉडी रात में निकाल ली गई होती थी,  शव बरामद हो सकता था। बता दें कि आमतौर पर बेसिन का पानी 199 डिग्री फारेनहाइट (लगभग 93 डिग्री सेल्सियस) होता है, लेकिन शव को बाहर निकालने के दौरान उसका तापमान 212 डिग्री फारेनहाइट (100 डिग्री सेल्सियस) था. सैबल द्वारा बनाए गए वीडियो को पुलिस ने जारी नहीं किया और सुरक्षित रख लिया।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!