"या तो मरूंगा या मारूंगा लेकिन..." पाकिस्तान का वीडियो शेयर कर की जा रही भारत की बदनामी (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 14 Sep, 2024 01:12 PM

pakistan s electricity chori viral video exposed

सोशल मीडिया पर गलत सूचनाओं और फेक न्यूज का प्रसार एक गंभीर समस्या बनता जा रहा है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया ,...

Islamabad:  सोशल मीडिया पर गलत सूचनाओं और फेक न्यूज का प्रसार एक गंभीर समस्या बनता जा रहा है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां एक पाकिस्तानी नागरिक से जुड़ा वीडियो भारत का बताकर वायरल किया जा रहा है। इस वीडियो में एक शख्स को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है, जो बिजली विभाग के कर्मचारी से गुस्से में बहस कर रहा है। वीडियो में व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "या तो मरूंगा या मारूंगा, लेकिन कार्रवाई नहीं करने दूंगा।"

 

यह वीडियो, जिसे पाकिस्तान से रिकॉर्ड किया गया था, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा यह दावा करते हुए साझा किया गया कि यह घटना भारत की है। कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे ट्विटर (अब एक्स), फेसबुक, और वाट्सएप पर इस वीडियो को गलत जानकारी के साथ फैलाया गया, जिसके कारण कई यूजर्स को भ्रम हो गया। कई उपयोगकर्ताओं ने इसे साझा करते हुए यह दावा किया कि भारत में बिजली चोरी की समस्या पर यह वीडियो है। लेकिन फैक्ट-चेकिंग वेबसाइटों और मीडिया संगठनों ने इस वीडियो की सच्चाई का पता लगाया और खुलासा किया कि यह वीडियो पाकिस्तान का है और 4 साल पुराना है।

 

असल में, यह वीडियो पाकिस्तान के एक गांव का है, जहां बिजली चोरी के दौरान बिजली विभाग का कर्मचारी एक शख्स को रंगे हाथों पकड़ लेता है। इसके बाद यह व्यक्ति आक्रामक हो जाता है और कर्मचारी को धमकी देने लगता है।  रिपोर्ट के अनुसार  इस वीडियो को गलत तरीके से भारत का बताकर फैलाया जा रहा है। यह भारत के किसी भी राज्य से संबंधित नहीं है, और इस तरह की भ्रामक जानकारी का प्रसार पूरी तरह से गलत है।  यह वीडियो इस बात का एक उदाहरण है, जहां पाकिस्तान की घटना को भारत का बताकर लोगों के बीच गलतफहमी फैलाने की कोशिश की गई और बदनाम करने की कोशिश की गई। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!